चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET Solver Gang: बिहार-झारखंड में पुलिस ने 11 छात्रों को हिरासत में लिया, NTA बोली- पेपर लीक नहीं हुआ

NEET Exam: बिहार और झारखंड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नीट एग्जाम के दौरान पेपर साॅल्वर गैंग के 11 सदस्यों को हिरासत में लिया है। जानकारी के अनुसार सभी लोग दूसरे अथ्यर्थी की जगह पर बैठकर परीक्षा का पेपर हल कर रहे थे।
08:38 PM May 06, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बिहार पुलिस की हिरासत में पेपर साॅल्वर गैंग के सदस्य
Advertisement

पटना से अमिताभा ओझा की रिपोर्ट

Advertisement

NEET Solver Gang: पूरे देश में रविवार को NEET की परीक्षा हुई। इस परीक्षा में पूरे देश में लगभग 24 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए। इस दौरान बिहार में नीट की परीक्षा में साॅल्वर गैंग के 11 सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट किया हैं। पुलिस ने रांची, पटना और पूर्णिया में की। पकड़े गए सभी लोग दूसरे की जगह बैठकर परीक्षा दे रहे थे। हालांकि अभी तक पेपर लीक की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन साॅल्वर गैंग की बड़े स्तर पर भूमिका इस मामले में सामने आई है। मामले में अभी भी छापेमारी चल रही है। प्रति स्टूडेंट 5 लाख रुपए में सौदा तय होने की बात सामने आई है।

झारखंड की राजधानी रांची में एक परीक्षा केंद्र से साॅल्वर गैंग के एक सदस्य की गिरफ्तारी हुई है। बायोमेट्रिक जांच में उसका मिलान फर्जी पाया गया। वह दूसरे अभ्यर्थी की जगह पर परीक्षा में शामिल हुआ था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 3 लोगों को भी पकड़ा जोकि बिहार के रहने वाले थे। तीनों से हुई पूछताछ में जो जानकारी सामने आई वह रांची पुलिस ने पटना पुलिस से साझा की।

Advertisement

पूर्णिया में पुलिस ने की कार्रवाई

रांची पुलिस ने यह जानकारी डीआईजी और पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा को दी। इस जानकारी पुलिस ने छापेमारी करते हुए पटना के डीएवी स्कूल में तीन छात्रों को पकड़ा। उनके पास से पुलिस ने इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस भी बरामद किया है। जानकारी के अनुसार इस काम के लिए उन्हें लाखों रुपये मिलने थे। वहीं पूर्णिया में भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पूर्णिया के एक स्कूल से की गई। पकड़े गए चारों युवक मेडिकल के स्टूडेंट थे। जिसमें से एक युवक राजस्थान से तो बाकी तीन बिहार के बेगूसराय, भोजपुर और सीतामढ़ी के रहने वाले हैं। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि 5 लाख रुपए में दूसरे के बदले परीक्षा देने की डील फाइनल हुई थी। जिसमें से कुछ रकम एडवांस के तौर पर मिली थी।

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तानी आतंकी संगठन SFJ से फंडिंग लेने का आरोप, LG ने की NIA जांच की सिफारिश

ये भी पढ़ेंः ‘सरकार बनी तो राहुल गांधी पलट देंगे राम मंदिर का फैसला…’ आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा दावा

Advertisement
Tags :
NEET Exam 2024NEET Paper LeakNEET Solver GangntaPatna Police
Advertisement
Advertisement