होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सीएम नीतीश ने रावण पर ऐसे चलाया तीर, छूटे धनुष-बाण, चेहरा पड़ा गंभीर, वीडियो हो रहा वायरल

Nitish Kumar Dussehra Programme: बिहार के सीएम नीतीश कुमार का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उनके हाथ से तीर-कमान छूटता नजर आ रहा है।
08:06 PM Oct 12, 2024 IST | Pushpendra Sharma
दशहरा मेले में सीएम नीतीश कुमार।
Advertisement

Nitish Kumar Dussehra Programme: देशभर में दशहरा की धूम है। असत्य पर सत्य की जीत के त्योहार दशहरा के पर्व पर लोगों ने रावण दहन किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस मौके पर धनुष-बाण चलाते नजर आए, लेकिन इस दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

इस तरह छूटे धनुष-बाण 

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने पटना के गांधी मैदान में आयोजित दशहरा समारोह में शिरकत की। इस दौरान सभी अतिथियों के हाथ में धनुष-बाण दिया गया। सीएम नीतीश भी धनुष-बाण लेकर खड़े हो गए। हालांकि वह पास खड़े मंत्रियों से इसके बारे में पूछताछ करते नजर आए। फिर जब रावण दहन के लिए धनुष से तीर छोड़ा जाना था, तब सीएम नीतीश के हाथ से धनुष-बाण दोनों ही छूटकर मंच से नीचे गिर गए। जबकि बाकी अतिथियों के पास धनुष-बाण हाथ में ही थे।

थोड़े गंभीर हो गए नीतीश कुमार 

नीतीश कुमार इसके बाद थोड़े गंभीर नजर आए। सीएम नीतीश का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस कार्यक्रम में पारंपरिक नृत्य और संगीत सहित कई प्रस्तुतियां दी गईं, जिन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया। इसके बाद जैसे-जैसे रात ढलती गई, आसमान में आतिशबाजी की रोशनी जगमगा उठी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ‘नीतीश कुमार को NDA के साथ नहीं जाना था…’ जेपी मामले में कांग्रेस की एंट्री, CM पर ली चुटकी

मैथिली लुक में दिखा रावण 

पटना के गांधी मैदान में आयोजित समारोह में रावण को मैथिली लुक दिया गया। जिससे मिथिला की सांस्कृतिक धरोहर की झलक नजर आई। यह 80 फीट का पुतला था। यह आयोजन बेहद खास रहा। इस दौरान हनुमान की एंट्री भी क्रेन के जरिए की गई। बता दें कि भगवान श्रीराम ने रावण का वध करते हुए जीत हासिल की थी। इस वजह से इस त्योहार को विजयादशमी भी कहा जाता है। दशहरे पर पटना समेत देशभर में कई जगहों पर रावण दहन का उत्साह देखा गया।

ये भी पढ़ें: ‘जब वे पैदा हुए तब खजाना लूटा था…चारे घोटाले का प्रोडक्ट…’, तेजस्वी यादव पर ये क्या बोल गए नीतीश के मंत्री

Open in App
Advertisement
Tags :
dussehra 2024Nitish Kumar
Advertisement
Advertisement