खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Purnia Lok Sabha Election: पप्पू यादव पूर्णिया से लड़ेंगे चुनाव, क्या बोलीं बीमा भारती?

Bima Bharti Pappu Yadav: पप्पू यादव ने पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। वे 2 अप्रैल को नामांकन करेंगे। अब इस पर महागठबंधन की प्रत्याशी बीमा भारती का बयान सामने आया है। जानें, उन्होंने क्या कहा....
02:46 PM Mar 30, 2024 IST | Achyut Kumar
पप्पू यादव के चुनाव लड़ने पर क्या बोलीं बीमा भारती?
Advertisement

Bima Bharti Pappu Yadav: बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की प्रत्याशी बीमा भारती ने पप्पू यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वे बड़े हैं। उनसे आग्रह है कि वे महागठबंधन में अपना फर्ज निभाएं। मुझे महागठबंधन ने उम्मीदवार बनाया है। इसके लिए मैं सभी नेताओं का धन्यवाद देती हूं।

Advertisement

'पप्पू यादव हमारे गार्जियन हैं'

बीमा भारती ने कहा कि पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय किया है। वे हमारे गार्जियन हैं। उन्हें गार्जियन की तरह अपना फर्ज निभाना चाहिए। यह लड़ाई पूरे देश की है। केवल पूर्णिया की नहीं है।

'उम्मीद है कि पप्पू यादव चुनाव नहीं लड़ेंगे'

अगर पप्पू यादव चुनाव लड़ते हैं तो क्या यह फ्रेंडली फाइट होगी, इस पर बीमा भारती ने कहा कि अभी तो फिलहाल कुछ नहीं बता सकते हैं। उम्मीद है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। हमें समर्थन देंगे।

23 मार्च को RJD में शामिल हुईं बीमा भारती

बता दें कि बीमा भारती पहले जनता दल (यूनाइटेड) में थीं। वह रुपौली से विधायक हैं और मंत्री भी रह चुकी हैं। उन्हें पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 23 मार्च को RJD की सदस्यता दिलाई, जिसके बाद उन्हें पूर्णिया से प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया गया।

Advertisement

दो अप्रैल को नामांकन करेंगे पप्पू यादव

दूसरी तरफ, पप्पू यादव ने कहा कि वे दुनिया छोड़ देंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्णिया के लोग चाहते हैं कि उनके हाथ में कांग्रेस का झंडा हो। बताया जा रहा है कि पप्पू यादव 2 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें: Purnia Lok Sabha Seat: पप्पू यादव यूं ही नहीं लड़ना चाहते पूर्णिया से चुनाव, सता रहा यह बड़ा डर

पूर्णिया से तीन बार सांसद रहे पप्पू यादव

पप्पू यादव पूर्णिया ने तीन बार सांसद रहे। वे सबसे पहले 1991 में यही से निर्दलीय चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचे थे। इसके बाद वे 1996 में भी तीसरी बार यहां से सांसद चुने गए। हालांकि, दो बार वे मधेपुरा सीट से सांसद चुने गए, लेकिन पूर्णिया से  उनका ज्यादा लगाव है। यही वजह है कि वे पूर्णिया से हर हाल में चुनाव लड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्णिया में महागठबंधन को लगा बड़ा झटका, इस दिन नामांकन करेंगे पप्पू यादव

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Electionbima bhartilok sabha election 2024pappu yadav
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement