बिहार में आज छुट्टी पर 'यमराज', नाव पलटी, 6 लोग डूबे...बचा ली गई सभी की जान

Bagaha Boat Accident: बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में गंडक नदी में बड़ा हादसा हो गया, जहां पर 24 अगस्त की सुबह नदी में एक नाव पलट गई। इस नाव में करीब आधा दर्जन लोग सवार थे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Bagaha Boat Accident: बिहार में गंडक नदी में शनिवार को नाव डूबने से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, इस नाव में आधा दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे। हादसे का शिकार हुए लोगों को मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया गया। जिसको देखकर कहा जा सकता है कि आज बिहार में यमराज छुट्टी पर थे, क्योंकि इस दौरान स्थानीय गोताखोर वहीं पर मौजूद थे। SDRF की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। अधिकारियों ने डूबने वालों के परिजनों को शांत कराया। बताया जा रहा है सभी सवार चंद्रपुर के निवासी थे, जो नदी को पार कर अपने खेतों की तरफ जा रहे थे।

हादसे की वजह आई सामने

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे की वजह नदी में उफान और तेज हवाएं बताई जा रही है। हादसे के बाद SDRF को भी इसकी सूचना दे दी गई, इसके साथ ही भितहा थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची। गोताखोरों ने सभी को सुरक्षित पानी से बाहर निकाल लिया है। लेकिन पानी का बहाव इतना तेज था कि नाव बह गई। इस हादसे में किसी के डूबने की कोई खबर नहीं मिली है। सभी को रेस्क्यू कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें... Bihar News: वैशाली में गंगा नदी पर तेज हवा के साथ बह गया पुल; फंस गए कई लोग, देखें Video

काम पर जा रहे थे लोग

हादसे में बचाए गए लोगों ने बताया कि वह हर रोज की तरह अपने काम पर जाने के लिए घर से निकले थे। वे नाव में सवार हुए और नदी के बीच पहुंचे ही थे कि अचानक बहाव तेज हो गया और नाव डगमगाने लगी। इस बीच देखते ही देखते नाव एक तरफ झुक गई। इससे पहले कि नाव में सवार लोग बैलेंस बना पाते नाव पलट गई।

छोटी नाव चलाने पर है पाबंदी

आपको बता दें कि गंडक नदी में अभी पानी कम है, लेकिन इसके बाद भी यहां पर नाव चलाना सुरक्षित नहीं माना जाता है। जुलाई में नदी का जलस्तर बढ़ने पर अधिकारियों गंडक नदी में नाव चलाने पर पाबंदी लगाई थी। इस दौरान केवल परमिशन लेकर बड़ी नाव चला सकते हैं। इस पाबंदी के बाद भी यहां पर लगातार नाव छोटी नाव चलाई जा रही है, जिसके वजह से हादसे होते हैं।

Open in App
Tags :