खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

100 KM पीछा कर 3 लोग पकड़े, कार की सीट के नीचे छुपाया था 2 करोड़ का यह सामान

Patna three gold smuggler arrest: जांच एजेंसी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश सोने की तस्करी करने वाले हैं। सूचना के आधार पर क्रेटा कार का पीछ करना शुरू किया गया। कार की जांच में उसके अगली सीट के नीचे गुप्त केबिन मिले। उन केबिन में सोने की 22 छड़ें और 8 कटे हुए टुकड़े बरामद हुए।
10:36 PM Mar 09, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Patna three gold smuggler arrest: पटना डीआरआई ने सोना तस्करी की बड़ी खेप पकड़ी है। जांच एजेंसी ने 2.74 करोड़ कीमत के तस्करी के सोने के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी के अनुसार बरामद सोना विदेशी मूल का है। बदमाश तस्करी के सोने को कार से कोलकाता से ग्वालियर ले जाने की फिराक में थे। अब डीआरआई  सोना तस्करी के इस नए रूट का पता लगा रही है।

Advertisement

100 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा 

जांच एजेंसी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश सोने की तस्करी करने वाले हैं। सूचना के आधार पर क्रेटा कार का पीछ करना शुरू किया गया। करीब 100 किलोमीटर पीछा कर कार सवार तीन लोगों को शेरघाटी में सवकला टोल प्लाजा पर काबू किया गया। रास्ते में कई बार ऐसे मौके आए जब बदमाशों ने जांच एजेंसी को गच्चा देने का प्रयास किया।

गिरोह का पता लगाया जा रहा

कार की जांच में उसके अगली सीट के नीचे गुप्त केबिन मिले। उन केबिन में सोने की 22 छड़ें और 8 कटे हुए टुकड़े बरामद हुए। बरामद सोना करीब 3 किलो से ज्यादा है। जिसकी बाजार में तकरीबन 2.74 करोड़ कीमत आंकी जा रही है। अब गिरफ्तार तीनों लोगों से पूछताछ कर सोना तस्करी के गिरोह में सक्रिय अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। बता दें दिसंबर 2023 में गया एयरपोर्ट से जांच एजेंसी ने छह सोना तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। तस्करों से 12 किलो सोना बरामद किया गया था। जांच एजेंसी सोना तस्करी के रूट का पता लगा रही है। बताया जा रहा है कि तस्करों के लिंक बिहार, मध्यप्रदेश, बांग्लादेश से जुडे हैं।

ये भी पढ़ें:  कौन हैं तिरंगे की पगड़ी पहने अशरफ आजाद? PM मोदी के साथ जिनकी फोटो हो रही वायरल

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘गोबर को गाजर का हलवा बताकर परोस देते हैं बीजेपी के लोग’, जन विश्वास रैली में क्या बोले तेजस्वी यादव

 

Advertisement
Tags :
gold smuggler
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement