खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पूर्व पीएम के बेटे का पत्ता काटना चाहते थे Pawan Singh? UP की ये सीट बनी बीजेपी से बगावत की वजह!

Pawan Singh Karakat Lok Sabha Seat: भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने बिहार से काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करके सभी को चौंका दिया है। मगर पवन सिंह ने बीजेपी का साथ क्यों छोड़ा? इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। रिपोर्ट्स की मानें तो पवन सिंह के बीजेपी छोड़ने की वजह आसनसोल या आरा नहीं बल्कि यूपी की एक सीट है।
12:28 PM Apr 12, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Pawan Singh Karakat Lok Sabha Seat: भोजपुरी सिंगर और एक्टर से नेता बने पवन सिंह आगामी लोकसभा चुनाव का हिस्सा बन चुके हैं। पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करके सभी को हैरान कर दिया है। बीजेपी ने आसनसोल से पवन सिंह का पत्ता साफ कर दिया तो पवन सिंह भाजपा के ही सहयोगी उपेंद्र सिंह कुशवाहा को टक्कर देने के लिए काराकाट से चुनावी मैदान में उतर गए।

Advertisement

आरा नहीं बनी वजह

काराकाट से चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद से ही सत्ता के गलियारों में पवन सिंह की चर्चा है। ऐसे में सवाल ये है कि पवन सिंह के बीजेपी से बगावत की आखिर क्या वजह है? कुछ लोगों का कहना है कि आसनसोल से बीजेपी ने पवन सिंह की जगह एस.एस.अहलुवालिया को टिकट दे दिया, जिसके कारण पवन सिंह बगावत पर उतर आए हैं। वहीं कई राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पवन सिंह बिहार के आरा से चुनाव लड़ने का ख्वाब देख रहे थे, जो पूरा ना होने पर उन्होंने काराकाट का रुख कर लिया। मगर अब सच्चाई कुछ और ही निकलकर सामने आ रही है।

Advertisement

यूपी की सीट पर थी पवन सिंह की नजर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी से पवन सिंह की बगावत की वजह पश्चिम बंगाल की आसनसोल या बिहार की आरा सीट नहीं है बल्कि पवन सिंह उत्तर प्रदेश के बलिया से चुनाव लड़ना चाहते थे। पवन सिंह की नजर काफी समय से बलिया पर थी और यही वजह है कि उन्होंने आसनसोल से अपना टिकट वापस कर दिया था। उन्हें उम्मीद थी भाजपा बलिया से पवन सिंह को चुनावी मैदान में उतारेगी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका।

बीजेपी ने काटा पवन सिंह का टिकट

10 मार्च को भाजपा ने अपनी 10वीं सूची जारी की, जिसमें बलिया से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को प्रत्याशी बना दिया और आसनसोल से एस.एस.अहलुवालिया को उम्मीदवार घोषित करके भाजपा ने बंगाल से भी पवन सिंह का पत्ता साफ कर दिया। उसी के अगले दिन पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

पवन सिंह ने मारी थी पलटी

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीख आने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था। मगर अगले दिन पवन सिंह ने चुनाव ना लड़ने का फैसला कर लिया। कुछ समय बाद पवन सिंह ने पलटी मारी और फिर से चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा कर दी। लेकिन 10वीं सूची जारी करते हुए बीजेपी ने ही पवन सिंह का टिकट काट दिया।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Electionlok sabha election 2024Pawan Singhuttar pradesh Lok sabha election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement