खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हिंदुस्तान को 2 तरह के शहीद नहीं चाहिए...राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर ऐसा क्यों कहा?

Rahul Gandhi Bhagalpur Rally Speech: बिहार के भागलपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम युवाओं को रोजगार की गारंटी देते हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही हम गरीब महिलाओं के खाते में 1 लाख रुपए सालाना डालेंगे।
02:05 PM Apr 20, 2024 IST | Rakesh Choudhary
भागलपुर में राहुल गांधी के साथ तेजस्वी यादव.
Advertisement

Rahul Gandhi Bhagalpur Rally Speech: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर यूपी और बिहार के दौरे पर हैं। इसी क्रम में वे सबसे पहले बिहार के भागलपुर पहुंचे। यहां उन्होंने इंडिया गठबंधन के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार आते ही हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि भारत को 2 तरह के शहीदों की जरूरत नहीं है। सबको पेंशन मिलनी चाहिए। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही हम जीएसटी में बदलाव करेंगे। उन्होंने कहा कि हम आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का वेतन भी दोगुना कर देंगे।

Advertisement

राहुल गांधी ने एनडीए के 400 पार के नारे को लेकर कहा कि बीजेपी वाले कह रहे हैं कि हम इतनी सीटें लाएंगे। मैं उन्हें साफ कर दूं इन्हें 150 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेगी। इन लोगों को 150 से एक भी सीट ज्यादा नहीं मिलेगी। राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर जितना कर्ज पीएम मोदी ने अरबपतियों का माफ किया है उतना पैसा हम गरीबों को देंगे। गरीब परिवारों की लिस्ट निकलेगी हर परिवार से एक महिला चुनी जाएगी। गरीब महिला के खाते में हर साल एक लाख रुपए डाले जाएंगे।

देश बेरोजगारी का सेक्टर

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज देश बेरोजगारी का सेक्टर बन गया है। आज देश के युवा 8 घंटे तक इंस्टा और फेसबुक पर लगे रहते हैं। हम देश के बेरोजगार युवाओं को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। इसके तहत हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार दिया जाएगा। हर महीने ट्रेनिंग के दौरान साढ़े 8 हजार रुपए खाते में आएंगे। ये सभी भर्तियां पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर में दी जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘शहजादे को अमेठी की तरह वायनाड भी छोड़ना पड़ेगा…’ महाराष्ट्र में PM मोदी का राहुल गांधी पर तंज

बिहार की 5 सीटों पर डाले जाएंगे वोट

बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। इस चरण में 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान होगा। इसमें कई हाई-प्रोफाइल सीटें भी शामिल हैं। दूसरे चरण में बिहार की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका सीट पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ेंः Amroha Lok Sabha Election: इस सीट का अलग ही है म‍िजाज, बड़ा दिलचस्प है यूपी की इस हॉट सीट का समीकरण 

Advertisement
Tags :
BhagalpurBihar Lok Sabha Election 2024Rahul Gandhi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement