खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रुपौली उपचुनाव में निर्दलीय शंकर सिंह ने JDU को हराया, बिहार में सबसे बड़ा उलटफेर

Shankar Singh Won Rupauli By Election: बिहार में 1 सीट के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित हुए। यहां रुपौली सीट पर हुए उपचुनाव में निर्दलीय शंकर सिंह ने जेडीयू के कलाधर मंडल को 8 हजार से अधिक वोटों के अंतर से पराजित किया।
02:33 PM Jul 13, 2024 IST | Rakesh Choudhary
निर्दलीय शंकर सिंह बने विधायक
Advertisement

Rupauli By Election Result 2024: बिहार में रुपौली सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। यहां निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने जेडीयू कलाधर मंडल को 8 हजार 211 वोटों के मार्जिन से हरा दिया। उपचुनाव में कलाधर मंडल को 59 हजार 586 वोट मिले। जबकि शंकर सिंह 67 हजार 779 वोट मिले।

Advertisement

रुपौली से 5 बार की विधायक और इंडिया की प्रत्याशी बीमा भारती तीसरे नंबर पर रही। उन्हें 30 हजार 108 वोट मिले। यह बीमा भारती की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले उन्हें लोकसभा चुनाव में पूर्णिया से पप्पू यादव ने पराजित किया था। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले बीमा भारती पाला बदलकर जेडीयू से आरजेडी में गई थी।

इस सीट पर 10 जुलाई को वोटिंग हुई थी। बता दें कि यह सीट बीमा भारती के इस्तीफे से खाली हुई थी। क्योंकि उन्हें इंडिया ने आरजेडी ने पूर्णिया से लोकसभा प्रत्याशी बनाया था। उपचुनाव में कुल 54.25 फीसदी वोटिंग हुई थी। शुरुआत में यह माना जा रहा था कि बीमा भारती और कलाधर मंडल के बीच नेक टू नेक फाइट होगी लेकिन शंकर सिंह ने मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘बीमा भारती के लिए INDIA से कोई प्रचार करने नहीं आया…’ By Poll के नतीजों पर क्या बोले सांसद पप्पू यादव

बता दें कि पप्पू यादव ने चुनाव से पहले बीमा भारती को समर्थन देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि किसी कारण से अगर मेरी प्रत्याशी से भूल हुई हो तो इसके लिए मैं हाथ जोड़कर क्षमा मांगता हूं। आप सभी से रुपौली की बेटी बीमा भारती के लिए वोटिंग करने का आग्रह करता हूं।

ये भी पढ़ेंः सांप के ‘श्राप’ से कोई तो मेरे बेटे को बचाओ, 7वीं बार निशाना बने युवक की मां का छलका दर्द

Advertisement
Tags :
Bihar By Polls Result 2024bima bhartipappu yadavRupauli By Election Result 2024Shankar Singh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement