whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार का पुलिसवाला कैसे बना लालू का करीबी? शंभू यादव कौन? जो रह चुके हैं CM के बॉडीगार्ड

Who is Shambhu Yadav : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का महासमर शुरू हो गया है। एक तरफ राजनीतिक पार्टियां चुनाव तैयारी में जुटी हैं तो दूसरी तरफ जांच एजेंसी ने बिहार में आरजेडी के एक और विधायक के ठिकानों पर छापा मारा है। आइए जानते हैं कि कौन हैं लालू के करीबी विधायक शंभू यादव?
04:35 PM Mar 20, 2024 IST | Deepak Pandey
बिहार का पुलिसवाला कैसे बना लालू का करीबी  शंभू यादव कौन  जो रह चुके हैं cm के बॉडीगार्ड
ED ने आरजेडी विधायक के ठिकानों पर मारा छापा।

Who is Shambhu Yadav : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के एक और विधायक पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कसा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने शंभू यादव के 13 ठिकानों पर छापा मारा है। आइए जानते हैं कि कौन हैं शंभू यादव?

कभी लालू के बॉडीगार्ड थे शंभू यादव

राजनीति में आने से पहले शंभू यादव बिहार पुलिस में बतौर कांस्टेबल कार्यरत थे। जब लालू प्रसाद यादव बिहार के सीएम थे, तब शंभू यादव उनके बॉडीगार्ड थे। इस दौरान लालू यादव से उनकी नजदीकियां बढ़ गईं और फिर उन्होंने राजनीति में एंट्री मारी। जब लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे, तब शंभू यादव ने ब्रह्मपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा। वे आरजेडी से लगातार तीन बार से विधायक हैं।

यह भी पढ़ें : उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को मिला नया नाम, चुनाव आयोग ने लगाई मुहर

ED ने आज मारा था छापा

ईडी ने बुधवार की सुबह आरजेडी के विधायक के 13 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कार्रवाई की। ईडी के अधिकारी शंभू यादव के बिहटा के पास एक होटल, गांव में फ्लोर मिल, पेट्रोल पंप, ईंट भट्ठे पर जांच पड़ताल कर रहे हैं। साथ ही विधायक के कई रिश्तेदारों के घर और मकानों पर छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़ें : बिहार में क्यों करना पड़ा चुनाव की तारीखों में बदलाव? EC ने बताई वजह

लोकसभा चुनाव से पहले ED की बड़ी कार्रवाई

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्रीय एजेंसियां लगातार छापेमारी कार्रवाई कर रही हैं। इससे पहले 27 फरवरी को ईडी ने आरजेडी विधायक किरण यादव के ठिकानों पर छापा मारा था। इसके बाद आरजेडी नेता सुभाष यादव और पुंज सिंह के मकानों पर तलाशी चली थी। इस दौरान टीम ने सुभाष यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो