खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिहार का पुलिसवाला कैसे बना लालू का करीबी? शंभू यादव कौन? जो रह चुके हैं CM के बॉडीगार्ड

Who is Shambhu Yadav : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का महासमर शुरू हो गया है। एक तरफ राजनीतिक पार्टियां चुनाव तैयारी में जुटी हैं तो दूसरी तरफ जांच एजेंसी ने बिहार में आरजेडी के एक और विधायक के ठिकानों पर छापा मारा है। आइए जानते हैं कि कौन हैं लालू के करीबी विधायक शंभू यादव?
04:35 PM Mar 20, 2024 IST | Deepak Pandey
ED ने आरजेडी विधायक के ठिकानों पर मारा छापा।
Advertisement

Who is Shambhu Yadav : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से एक्टिव हो गई हैं। लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के एक और विधायक पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कसा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने शंभू यादव के 13 ठिकानों पर छापा मारा है। आइए जानते हैं कि कौन हैं शंभू यादव?

Advertisement

कभी लालू के बॉडीगार्ड थे शंभू यादव

राजनीति में आने से पहले शंभू यादव बिहार पुलिस में बतौर कांस्टेबल कार्यरत थे। जब लालू प्रसाद यादव बिहार के सीएम थे, तब शंभू यादव उनके बॉडीगार्ड थे। इस दौरान लालू यादव से उनकी नजदीकियां बढ़ गईं और फिर उन्होंने राजनीति में एंट्री मारी। जब लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे, तब शंभू यादव ने ब्रह्मपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा। वे आरजेडी से लगातार तीन बार से विधायक हैं।

यह भी पढ़ें : उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को मिला नया नाम, चुनाव आयोग ने लगाई मुहर

Advertisement

ED ने आज मारा था छापा

ईडी ने बुधवार की सुबह आरजेडी के विधायक के 13 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कार्रवाई की। ईडी के अधिकारी शंभू यादव के बिहटा के पास एक होटल, गांव में फ्लोर मिल, पेट्रोल पंप, ईंट भट्ठे पर जांच पड़ताल कर रहे हैं। साथ ही विधायक के कई रिश्तेदारों के घर और मकानों पर छापेमारी चल रही है।

यह भी पढ़ें : बिहार में क्यों करना पड़ा चुनाव की तारीखों में बदलाव? EC ने बताई वजह

लोकसभा चुनाव से पहले ED की बड़ी कार्रवाई

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले केंद्रीय एजेंसियां लगातार छापेमारी कार्रवाई कर रही हैं। इससे पहले 27 फरवरी को ईडी ने आरजेडी विधायक किरण यादव के ठिकानों पर छापा मारा था। इसके बाद आरजेडी नेता सुभाष यादव और पुंज सिंह के मकानों पर तलाशी चली थी। इस दौरान टीम ने सुभाष यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Advertisement
Tags :
Bihar NewsED RaidLalu YadavRJD MLA
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement