चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सोशल मीडिया पर हुआ प्यार तो अमेरिका से बिहार पहुंची नैना, हनीमून से लौटते वक्त SSB ने किया गिरफ्तार

Bihar News: बिहार के किशनगंज में 40 वर्षीय अमेरिकन महिला अपनी 11 साल की बेटी के साथ भारत आई ओर स्थानीय युवक से विवाह कर लिया। इसके बाद भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने स्थानीय युवक के साथ दोनों मां-बेटी को अरेस्ट कर लिया।
10:55 PM May 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बिहार पुलिस की गिरफ्त में अमेरिकी मां-बेटी और भारतीय युवक
Advertisement

किशनगंज से अब्दुल करीम की रिपोर्ट

Advertisement

US Woman Get Marriage in Bihar: बिहार के किशनगंज जिले में पानीटंकी क्षेत्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक अमेरिकी महिला अपनी 11 साल की बेटी के साथ इसलिए भारत आ गई क्योंकि उसे सोशल मीडिया पर भारतीय युवक नीमा तमांग से प्यार हो गया। अमेरिका के न्यूयाॅर्क शहर में रहने वाली इस महिला का नाम नैना काला पौडेल है।

जानकारी के अनुसार नैना अपनी 11 साल की बेटी के साथ शादी करने 19 मार्च को पहले न्यूयाॅर्क से नई दिल्ली पहुंची। दिल्ली में 2 दिनों तक रुकने के बाद 21 मार्च बागडोगरी पहुंची। फिर यहां से नीमा तमांग के घर कालचीनी पहुंची। इसके बाद 13 अप्रैल को ग्रेस वैली चर्च भाटपाड़ा में तमांग के साथ विवाह कर लिया।

फर्जी आधार कार्ड भी बनवा लिया

Advertisement

नैना ने नीमा के साथ विवाह करने के बाद अलीपुरद्वार जिले के हैमिल्टनगंज में एक दुकान से 10 हजार रूपए देकर नैना और उसकी बेटी यूनिस का फर्जी आधार कार्ड बनवा लिया। इसके बाद 21 अप्रैल को हनीमून मनाने क लिए फर्जी आधार कार्ड के जरिए नेपाल पहुंचे। हनीमून मनाने के बाद 7 मई को वे भारत लौट रहे थे। इस दौरान सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने मां-बेटी दोनों को पकड़ लिया। इसके साथ ही जवानों ने नीमा को भी पकड़ लिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

एसएसबी से मिली जानकारी के अनुसार नैना के पास 2029 तक का वैध वीजा भी है। उसकी बेटी यूनिस का वीजा मार्च 2025 तक वैध है। एसएसबी ने आवश्यक कार्रवाई के बाद तीनों को खोरीबाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने दोनों मां-बेटी और नीमा तमांग को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया जहां तीनों को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः अडाणी-अंबानी पर राहुल गांधी ने जारी किया Video, पूछा- मोदी जी थोड़ा घबरा गए हैं क्या?

ये भी पढ़ेंः भतीजे आकाश आनंद को मायावती ने आखिर क्यों हटाया? देखिए BSP की Inside Story

Advertisement
Tags :
Bihar Newskishanganj newsNaina Kala PaudelNeema Tamang
Advertisement
Advertisement