खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Pankaj Udhas Love Story: पड़ोस में दूसरे धर्म की लड़की को बनाया दुल्हन, रोचक है गजल सम्राट की प्रेम कहानी

Pankaj Udhas Love Story: सुपरहिट गाने और गजलों से मशहूर पंकज उधास का आज निधन हो गया है। आज वो तो नहीं हैं पर उनके सुपरहिट गाने हमारे बीच यादें बनकर रह गए। ऐसे में क्या आपको पता है कि उनकी लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है। जानिए वह किस्सा जब पड़ोस की लड़की को दिल दे बैठे थे पंकज उधास।
05:17 PM Feb 26, 2024 IST | Prerna Joshi
Pankaj Udhas Love Story
Advertisement

Pankaj Udhas Love Story: 'न कजरे की धार', 'चांदी जैसा रंग है तेरा' से लेकर 'जीए तो जीए कैसे' जैसे सुपरहिट गाने देने वाले पंकज उधास आज इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने गजल की दुनिया में काफी नाम कमाया। 72 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका जन्म 1951 में 17 मई को गुजरात के जेतपुर में एक जमींदार के घर हुआ था। उनकी लव स्टोरी बिलकुल एक फिल्म की तरह थी। जानिए उनकी अनसुनी लव स्टोरी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Pankaj Udhas का निधन, सिंगर के परिवार ने सुनाई बुरी खबर

पड़ोस की फरीदा पर आया दिल

पंकज की लव स्टोरी तब शुरू हुई जब पड़ोस में एक लड़की आई। उस लड़की का नाम था फरीदा। पंकज से उनकी मुलाकात खुद पड़ोसी ने ही कराई थी। धर्म को परे रखते हुए उनका दिल फरीदा पर आ गया था। उस समय वह ग्रैजुएशन कर रहे थे और फरीदा एक एयर होस्टेस थीं। दोनों में पहले दोस्ती हुई और धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। फरीदा और पंकज की एक बात तो पक्की थी कि अलग धर्म के होने के बावजूद दोनों फैमिली के आशीर्वाद से ही शादी करना चाहते थे।

घरवालों की सहमति तक किया वेट

जब पंकज के घरवालों को यह बात पता चली तो उनका रिएक्शन पॉजिटिव था। जबकि, फरीदा के पेरेंट्स इस रिश्ते से राजी नहीं थे। वह पारसी थीं और इस कम्युनिटी में उन्हें कहीं बाहर शादी करने कि अनुमति नहीं थी। फिर भी दोनों ने यही सोचा कि शादी तब ही होगी तब दोनों के माता-पिता की सहमति होगी। घरवालों की सहमति से दोनों 11 फरवरी 1982 को शादी के बंधन में बंधे। इस तरह धर्म की दीवार को तोड़कर दोनों के प्यार की जीत हो गई।

Advertisement

परिवार ने शेयर किया पोस्ट

पंकज उधास की फैमिली की तरफ से नोट में लिखा गया है, ‘बहुत भारी मन से, हमें दुख के साथ आपको बताना पड़ रहा है कि लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास का दुखद निधन हो गया है।’ इस नोट के साथ ही लिखा गया है कि ‘मुझे बहुत खेद है और ये विनाशकारी है! उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं जानती हूं कि कोई भी शब्द शांति नहीं दे सकते, हालांकि मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान आपके परिवार को श्री उधास जी की अपूरणीय क्षति से निपटने की शक्ति दें। #TheEndOfAnEra’ ये नोट सिंगर की बेटी की तरफ से लिखा गया है।

Advertisement
Tags :
BollywoodPankaj UdhasPankaj Udhas death
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement