खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खतरे में CEO की नौकरियां! AI बॉस ने कंपनी की बढ़ा दी इनकम, सैलरी भी नहीं देनी पड़ी

Chinese Company AI CEO Tang Yu : दुनिया में इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर काफी जोर दिया जा रहा है। कंपनियां अपने यहां AI CEO रखने लगी हैं। इसके अच्छे रिजल्ट भी सामने आने लगे हैं। हाल ही में चीन की एक कंपनी ने अपने यहां AI CEO की नियुक्ति कि जो उसके लिए फायदे का कारण बन गई।
12:03 PM May 30, 2024 IST | Rajesh Bharti
AI CEO Tang Yu
Advertisement

AI Taking Over The Jobs : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ने लोगों की जॉब पर तलवार लटका दी है। काफी एक्सपर्ट का मानना है कि AI इंसानों की जॉब खा जाएगी और उन्हें बेरोजगार कर देगी। वहीं दूसरी तरफ एक तबका ऐसा भी है जो यह मानता है कि AI के आने से लोगों की कार्यक्षमता बढ़ेगी, हालांकि इसके लिए उन्हें टेक्नोलॉजी सीखने पर जोर देना होगा। इन सबसे अलग चीन की कंपनी से एक ऐसी खबर आई है जो दुनिया की सभी कंपनियों में बैठे CEO की नौकरी खतरे में डाल सकती है। इस कंपनी के AI से संचालित रोबोटिक CEO ने को ही अपना CEO बना डाला। यही नहीं, इस AI CEO ने कंपनी को मुनाफा भी करवा दिया।

Advertisement

कंपनी को नहीं देनी पड़ी सैलरी

चीन की जिस कंपनी ने अपने यहां AI CEO को नियुक्त किया, वह ऑनलाइन गेम कंपनी है और इसका नाम नेटड्रैगन वेबसॉफ्ट है। इस कंपनी में करीब 5 हजार एम्प्लॉई हैं। यह CEO एक रोबोटिक मशीन है जो AI प्रोग्राम्स पर चलती है। कंपनी ने इसका नाम तांग यू रखा है। सबसे खास बात यह है कि इस AI CEO ने बिना कोई सैलरी लिए काम किया है।

कंपनियों में अब AI का इस्तेमाल काफी होने लगा है।

मिला बेस्ट एम्प्लॉई का अवॉर्ड

कंपनी ने जब से तांग यू को अपने यहां नियुक्त किया, कंपनी का प्रॉफिट बढ़ गया। दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार इस AI CEO के पद संभालने के बाद से कंपनी की सालाना इनकम करीब 9.5 फीसदी बढ़ गई। तांग यू की इस परफॉर्मेंस के कारण कंपनी ने इसे चीन के बेस्ट वर्चुअल एम्प्लॉई अवॉर्ड से नवाजा है। इस कंपनी के अलावा पोलैंड की कंपनी डिक्टाडोर ने भी पिछले साल अपने यहां AI CEO को नियुक्त किया था। इस AI CEO का नाम मीका है।

Advertisement

प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए AI पर जोर

दुनिया में अब काफी कंपनियां प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए AI पर जोर दे रही हैं। वहीं एक्सपर्ट का भी मानना है कि AI प्रोग्राम इंसानों से बेहतर काम कर सकते हैं। यही कारण है कि AI प्रोग्राम को बढ़ावा दिया जा रहा है। कई मीडिया हाउस में AI एंकर आ गए हैं। फोटो एडिटिंग से लेकर वीडियो एडिटिंग तक में AI का इस्तेमाल होने लगा है।

यह भी पढ़ें : भारतीय मूल के इन 5 CEO की विदेशी कंपनियों में धूम, मिलती है इतनी ज्यादा सैलरी

कंपनी के लिए AI CEO के फायदे

यह भी पढ़ें : सबसे ज्यादा सैलरी वाले CEO की लिस्ट में शामिल है इस भारतीय का नाम, दिल्ली के इस स्कूल से है नाता

Advertisement
Tags :
AI CEOai jobsartificial intelligence
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement