होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हवाई यात्रा हुई महंगी! बढ़ा 25% तक किराया, जानें किस रूट पर कितना पड़ा असर?

Air ticket fare get increased: आप भी गर्मियों की छुट्टी में वैकेशन प्लान कर रहे हैं तो यात्रा प्लान करने से पहल एअर टिकट की कीमत जरूर जान लें। जानिए किस रूट में कितना बढ़ा हवाई किराया।
02:38 PM Apr 11, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
Air Ticket fare Price
Advertisement

Air ticket fare get increased: गर्मियों की छुट्टी (Summer vacation) आने से पहले ही लोग हॉलिडे प्लानिंग में जुट जाते हैं। अगर आप भी इस बार गर्मियों की छुट्टी के लिए हवाई यात्रा करने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए जानना जरूरी है कि इस बार की छुट्टियां आपके जेब पर अधिक असर डाल सकती है। ट्रैवल पोर्टल EXIGO की  एनालाइसिस के अनुसार पिछले महीने की तुलना अप्रैल के शुरुआती हफ्तों में हवाई किरायों में 39 फिसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। दिल्ली से गोवा, दिल्ली से श्रीनगर, दिल्ली से जम्मू के रूट में किराए में 25 प्रतिशत बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Advertisement

मई के महीने में इतना बढ़ सकता है किराया

अप्रैल के पहले हफ्ते में हवाई किराए बढ़ने के बाद दावा किया जा रहा है कि गर्मियों की छुट्टी यानी मई के महीने में कोलकाता से बागडोगरा, दिल्ली से बेंगलुरु और दिल्ली से मुंबई की रूट पर 12.7 प्रतिशत किराया बढ़ जाएगा। फ्लाइट की टिकट के किराए की बात करें तो अंदाजा लगाया जा रहा है कि 1 से 10  मई के दौरान यात्रियों को कोलकाता से बागडोगरा के लिए 5 हजार 500, दिल्ली से मुंबई के लिए 5 हजार 800, दिल्ली से गोवा के लिए 5 हजार 500, दिल्ली से श्रीनगर के लिए 7 हजार 200 देने होंगे।

हवाई किराए में क्यों हुआ इजाफा

बिजनेस टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार हवाई किराए में इजाफा होने के विस्तारा एयरलाइंस के फ्लाइट्स की कटौती की वजह से हुआ है। सिर्फ विस्तारा ही नहीं बल्कि गो फर्स्ट एयरलाइंस के दिवालिया होने और इंजन में समस्या होने के कारण इंडिगो की 70 से अधिक फ्लाइट के ना चलने का असर एयर ट्रैवल किराए पर पड़ता नजर आ रहा है।

25 से 30 उड़ाने हुई कम

विस्तारा की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि फ्लाइट्स की कमी होने के कारण रोजाना डोमेस्टिक फ्लाइट्स में 25 से 30 उड़ाने कम हो गई है। वही एयरलाइंस का कहना है कि लोगों की परेशानियों को कम करने के लिए सभी एयरलाइंस कोशिशों में जुटी है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Air Ticketssummer vacationsutility news
Advertisement
Advertisement