होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Amazon के 73% एम्प्लॉइज नौकरी छोड़ने को तैयार! नए नियम पर कर्मचारियों ने काटा 'बवाल'

Amazon Employees Quitting Job: अमेजन के नए नियम के बाद 73% एम्प्लॉयज नौकरी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। चलिए जानते हैं क्या है ये नया नियम और क्यों कर्मचारी इससे नाखुश हैं।
12:11 PM Oct 01, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Amazon Employees Quitting Job: अमेजन ने हाल ही में अपने कर्मचारियों के लिए एक नया नियम लागू किया है, जिसके तहत कर्मचारियों को हफ्ते में पांच दिन ऑफिस आना होगा। इस फैसले के कारण कंपनी के कर्मचारी बेहद नाराज हैं और कई तो नौकरी छोड़ने पर भी विचार कर रहे हैं। जॉब रिव्यू पोर्टल ब्लाइंड के एक सर्वे के अनुसार, इस फैसले के बाद 73% अमेजन कर्मचारी कंपनी छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। 2,585 कर्मचारियों के इस सर्वे से साफ है कि कर्मचारी इस नए नियम से नाखुश हैं।

Advertisement

क्यों नाराज हैं कर्मचारी?

पिछले कुछ वर्षों में, कई कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम और हाइब्रिड वर्किंग मॉडल को अपनाया है। अमेजन का यह नया नियम कर्मचारियों को फ्लेक्सिबिलिटी देने के बजाय, उन्हें ऑफिस आने के लिए मजबूर कर रहा है। वहीं, कई कर्मचारियों के लिए, घर से काम करना उनके पर्सनल लाइफ और काम के बीच बेहतर बैलेंस बनाने का एक तरीका है।

इस नए नियम से यह बैलेंस बिगड़ सकता है। बता दें कि कई बड़ी टेक कपनियां अभी भी कर्मचारियों को फ्लेक्सिबिलिटी दे रही हैं। ऐसे में अमेजन का यह फैसला कर्मचारियों को अन्य कंपनियों की ओर आकर्षित कर सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें : 3 अक्टूबर को Google देगा भारतीयों को बड़ा तोहफा! जानें ऐसा क्या होगा खास?

अमेजन पर क्या होगा असर?

अगर अमेजन ने अपनी नीति में बदलाव नहीं किया तो कंपनी को अपने कई कर्मचारियों को खोने का खतरा है। इसके चलते नए कर्मचारियों को आकर्षित करना भी अमेजन के लिए मुश्किल हो सकता है। क्योंकि कई लोग ऐसी कंपनियों में काम करना पसंद करते हैं जो फ्लेक्सिबल काम करने का ऑप्शन देते हैं। हालांकि अमेजन का मानना है कि ऑफिस में काम करने से प्रोडक्टिविटी बढ़ेगी, लेकिन कई स्टडी से पता चलता है कि घर से काम करने वाले कर्मचारी भी उतने ही प्रोडक्टिव होते हैं।

अन्य कंपनियों पर क्या होगा असर?

अमेजन का यह फैसला अन्य कंपनियों के लिए भी एक उदाहरण है। अगर अमेजन जैसी बड़ी कंपनी भी अपने कर्मचारियों को ऑफिस वापस बुला रही है, तो अन्य कंपनियां भी ऐसा ही करने के बारे में सोच सकती हैं। वहीं, अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अमेजन इस सिचुएशन से कैसे निपटेगा और क्या वह अपनी पॉलिसी में कोई बदलाव करेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Amazon
Advertisement
Advertisement