चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दंतकांति जैसे प्रोडक्ट्स नहीं बेचेगी रामदेव की पतंजलि, नॉन फूड बिजनेस का बनाया प्लान; क्या है प्लानिंग?

Baba Ramdev Company patanjali : बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने नॉन फूड बिजनेस को बेचने का मन बना लिया है। इसे लेकर कंपनी ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को सूचना दे दी है। साथ ही कंपनी के सौदेबाजी के लिए अधिकारी भी नियुक्त कर दिया गया है।
10:50 PM Apr 28, 2024 IST | Deepak Pandey
पतंजलि नहीं बेचेगी ये प्रोडक्ट
Advertisement

Patanjali Non Food Business : बाबा रामदेवी की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। कंपनी नॉन फूड बिजनेस को बचने जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो मार्केट में पंतजलि के दंतकांति टूथपेस्ट, तेल, साबुन और शैम्पू जैसे प्रोडक्ट नहीं नजर आएंगे। इसे लेकर कंपनी ने शेयर बाजार को पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के नॉन फूड बिजनेस को बेचने की सूचना दे दी है।

Advertisement

पिछले हफ्ते पतंजलि फूड लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टरों की बैठक हुई थी। इस बैठक में कंपनी ने नॉन फूड बिजनेस को बेचने का प्रस्‍ताव रखा। इसे लेकर बोर्ड ऑफ डायरेक्टरों ने बताया कि नॉन फूड बिजनेस को बेचने से पहले कंपनी की वैल्यू निकाली जाएगी, ताकि इस बिजनेस का सही मूल्य मिल सके।

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव को बड़ा झटका; भरने पड़ेंगे 4.5 करोड़, सुप्रीम कोर्ट ने योग शिविरों पर सुनाया फरमान

कंपनी के प्रस्ताव पर बातचीत करने के लिए अधिकारी नियुक्त

Advertisement

पतंजलि फूड ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज को जानकारी देते हुए कहा कि नॉन फूड बिजनेस को बचने के प्रस्ताव पर बातचीत करने के लिए अधिकारी नियुक्‍त कर दिया गया है, जो खरीदारों से कंपनी को लेकर मोलभाव करेंगे। इसके बाद ऑडिट कमेटी और बोर्ड आगे का फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें : कौन है वो कपल? जिनकी मदद से बाबा रामदेव शुरू कर पाए 40 हजार करोड़ की कंपनी, गिफ्ट किया आईलैंड

कंपनी पोर्टफोलियो को रही मजबूत

2021 के मई में पतंजलि नेचुरल बिस्‍किट प्राइवेट लिमिटेड ने 60 करोड़ में बिस्‍किट बिजनेस को खरीदा था। कंपनी का मकसद अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करना है। फिर कंपनी ने जून में 3.5 करोड़ में नूडल्‍स और ब्रेकफास्‍ट सेरेल्‍स बिजनेस का सौदा किया था। इसके बाद 2022 के मई में उन्होंने 690 करोड़ रुपये में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड से फूड बिजनेस खरीदा था।

Advertisement
Tags :
baba ramdevBusiness NewsPatanjali
Advertisement
Advertisement