चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bandhan Bank ने फिक्स्ड और सेविंग डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाईं, देखें- अब कितना अधिक बढ़ जाएगा मुनाफा

11:43 AM Aug 22, 2022 IST | Nitin Arora
Advertisement

नई दिल्ली: बंधन बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम के बचत खातों और फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, नई दरें आज (22 अगस्त) से प्रभावी हो रही हैं। बंधन बैंक में बचत खाते की ब्याज दरें वर्तमान में 6.25% पर सीमित हैं, जबकि फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें सामान्य ग्राहकों के लिए 7.00% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50% तक हो गई हैं।

Advertisement

अभी पढ़ें Stock Market Opening: शेयर बाजार में गिरावट, लाल निशान पर Sensex और Nifty

बंधन बैंक बचत खाता दरें

वृद्धि के बाद, बंधन बैंक 1 लाख रुपये तक दैनिक बचत खाते की शेष राशि पर 3.0% की दर से और 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच दैनिक बचत खाते की शेष राशि पर 6.00% की दर से ब्याज का भुगतान करेगा। बंधन बैंक अब 6. (spellpundit.com) 25% की ब्याज दर का भुगतान करेगा, जो कि बचत खाते में 10 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये से अधिक की दैनिक शेष राशि पर अधिकतम लागू ब्याज दर होगी।

दैनिक बचत खाते में 2 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये और 10 करोड़ रुपये से 100 करोड़ रुपये से अधिक की शेष राशि पर बंधन बैंक अब 6% की ब्याज दर का भुगतान करेगा। बैंक के अनुसार, ये ब्याज दरें घरेलू और अनिवासी रुपया बचत बैंक खातों दोनों के लिए मान्य हैं और दैनिक ब्याज गणना खाताधारक की दिन के अंत की जानकारी पर आधारित होगी।

Advertisement

बंधन बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा है, ‘1 लाख रुपये तक की राशि के लिए 3.00% प्रति वर्ष का ब्याज लागू किया जाएगा, 1 लाख रुपये से अधिक 10 लाख रुपये तक की वृद्धिशील शेष राशि पर 6% प्रति वर्ष लागू किया जाएगा, 6.25% प्रति वर्ष 10 लाख रुपये से अधिक और 2 करोड़ रुपये तक की वृद्धिशील शेष राशि पर लागू किया जाएगा और 2 करोड़ रुपये से अधिक 100 करोड़ रुपये तक की वृद्धिशील शेष राशि पर 6% प्रति वर्ष लागू किया जाएगा।’

बंधन बैंक में FD दरें

7 दिनों से 30 दिनों में परिपक्व होने वाली 2 करोड़ से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर बंधन बैंक 3% ब्याज दर और 31 दिनों में 2 महीने से कम समय में परिपक्व होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.5% ब्याज दर का भुगतान करना जारी रखेगा।

अभी पढ़ें Maruti Suzuki: मारुति ने कारों पर बढ़ाई ब्याज दर, मांग गिरने का था अंदेशा लेकिन हो गया ये फायदा

बंधन बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट अभी भी एक वर्ष से कम समय में परिपक्व होने वालों के लिए 4.50% की ब्याज दर का भुगतान करेगी, जबकि दो साल से कम समय में परिपक्व होने वालों को अब 6.25% से बढ़कर 7% की ब्याज दरों से पैसा देगी।

बंधन बैंक ने दो साल या उससे कम की मैच्योरिटी वाली सावधि जमाओं पर ब्याज दरों को 6.50% से बढ़ाकर 7% कर दिया है। 5 से 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली सावधि जमाओं के लिए बंधन बैंक ने ब्याज दर 5.60% रखी है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Advertisement
Tags :
Bandhan BankbankFixed DepositFixed Deposit (FD)Interest Ratesaving depositssavings
Advertisement
Advertisement