खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bank Holidays: क्या हरियाली तीज पर बैंक रहेंगे बंद? देखें बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Bank Holidays in August: 7 अगस्त, बुधवार को हरियाली तीज का त्योहार है और इस अवसर पर बैंक बंद रहेंगे या नहीं? इसे लेकर आप भी कंफ्यूज हैं तो आइए जानते हैं बुधवार को बैंक खुला रहेगा या नहीं?
09:37 AM Aug 06, 2024 IST | Simran Singh
बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट
Advertisement

Bank Holidays in August: हर महीने की शुरुआत से पहले भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी जाती है। बात करें अगस्त की तो ये महीना कई त्योहारों के साथ है और इसके कारण देश में कई जगह बैंक भी बंद रहने वाले हैं। आगामी दिनों में भी कई खास अवसर जैसे- 7 अगस्त को हरियाली तीज, 8 अगस्त को तेंदोंग ल्हो रम फात, 13 अगस्त को देशभक्त दिवस, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और 19 अगस्त को रक्षाबंधन आदि। ऐसे में क्या बैंकों की छुट्टी रहने वाली है? क्या 7 अगस्त, बुधवार को बैंक बंद रहेंगे? क्या हरियाली तीज पर बैंकों की छुट्टी रहती है? आइए जानते हैं।

Advertisement

7 अगस्त, बुधवार को बैंक रहेंगे बंद?

7 अगस्त को हरियाली तीज है। इस दौरान बैंक बंद रहेंगे या नहीं? ये सवाल अगर आपका भी है तो बता दें कि इस दौरान देश भर के बैंक बंद नहीं रहेंगे, लेकिन हरियाणा में बैंकों की छुट्टी रहेगी। देश के अन्य राज्यों में बैंक खुले रहेंगे। ऐसे में अगर आपको बैंक संबंधित काम करना है तो कर सकते हैं, लेकिन अगर हरियाणा क्षेत्र के बैंक से काम है तो वो 7 अगस्त को बंद रहेगा।

8 अगस्त को बैंक बंद रहेगा या नहीं?

8 अगस्त को बैंक बंद है लेकिन पूरे देश में नहीं सिर्फ सिक्किम और गंगटोक में बैंकों की छुट्टी रहेगी। तेंदोंग ल्हो रम फात के अवसर पर यहां के बैंकों की छुट्टी रहेगी।

ये भी पढ़ें- Long Weekend in August: अगस्त में लगातार 5 दिनों की रहेगी छुट्टी

Advertisement

देशभर में लगातार दो दिन बैंक रहेंगे बंद

देशभर के बैंकों की चौथे शनिवार और रविवार की छुट्टी रहती है। इसलिए 10 अगस्त, शनिवार को देश भर के बैंक बंद हैं। जबकि, 11 अगस्त रविवार को साप्ताहिक छुट्टी के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी। देश के सभी बैंक इस वजह से लगातार दो दिन बंद रहेंगे।

Bank Holidays in August List 2024

ये भी पढ़ें- Income Tax Refund में कितनी देरी? तो ऐसे चेक करें Status

Open in App
Advertisement
Tags :
Bank HolidaysBank Holidays in AugustHariyali Teej
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement