खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bank Holidays: यहां लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक! देखें बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Bank Holidays in September: लगातार 3 दिन के लिए यहां पर बैंक बंद रहने वाले हैं। आइए जानते हैं आपके शहर में कब-कब बैंकों की छुट्टी रहेगी?
05:35 PM Sep 14, 2024 IST | Simran Singh
बैंकों की छुट्टी
Advertisement

Bank Holidays in September: बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट हर महीने की शुरुआत से पहले ही जारी कर दी जाती है। सितंबर महीने में कब-कब बैंक बंद रहेंगे? इसकी लिस्ट भी पहले ही सामने आ चुकी थी और ये महीना कई खास अवसर के कारण बैंक के कर्मचारियों के लिए खास भी हो सकता है। दूसरे, चौथे शनिवार और रविवार के अलावा भी बैंकों की छुट्टी रहती है। हालांकि, इन बैंक हॉलिडे की लिस्ट में हर बार देशभर के सभी बैंकों का नाम शामिल नहीं रहा है।

Advertisement

कुछ खास अवसर पर चुनिंदा शहर या राज्य के बैंक बंद रहे। जबकि, कुछ खास मौके पर देशभर के सभी बैंक बंद रहे हैं। आगामी दिनों में एक या दो दिन नहीं बल्कि चार दिनों के लिए बैंकों पर ताला लगा रहने वाला है, लेकिन लगातार 3 दिन के लिए कुछ ही जगहों के बैंक बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि आपके शहर में बैंकों की छुट्टी कब-कब रहेगी?

देशभर में लगातार 2 दिन बैंकों की छुट्टी

भारत के सभी बैंक 15 सितंबर और 16 सितंबर को बंद रहने वाले हैं। 15 सितंबर को ओणम और रविवार भी है जिस वजह से बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी है। बात करें 16 सितंबर की तो इस दिन ईद-ए-मिलाद है जिस वजह से इस बार सोमवार को सभी बैंक बंद रहने वाले हैं। इस तरह से देशभर के बैंकों की छुट्टी दो दिनों तक रहने वाली है।

ये भी पढ़ें- Public Holidays: लगातार 4 दिन स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तर रहेंगे बंद! 

Advertisement

यहां लगातार 3 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद 

देशभर में 15 और 16 सितंबर के बाद 17 सितंबर, मंगलवार को सिक्किम में बैंक बंद रहेंगे। इंद्र जात्रा के अवसर पर सिक्किम में बैंकों की छुट्टी रहेगी। इस तरह से सिक्किम में लगातार 3 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे।

September Bank Holidays List 2024

18 सितंबर को श्री नारायण गुरु जयंती है और इस अवसर पर केरल में बैंक बंद रहेंगे। 19 सितंबर को सभी बैंक खुले रहेंगे। जबकि, 20 सितंबर को ईद-ए-मिलाद-उल-नबी के कारण श्रीनगर और जम्मू में बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद श्री नारायण गुरु समाधि दिवस के अवसर पर 21 सितंबर को केरल में बैंक बंद रहेंगे।

22 सितंबर को रविवार के कारण देशभर के बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी है। 23 सितंबर को महाराजा हरिसिंह जी जयंती के अवसर पर श्रीनगर और जम्मू में बैंकों की छुट्टी रहेगी। इसके अलावा 28 सितंबर को चौथा शनिवार और 29 सितंबर को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Aadhaar Card को Free में आधार में बदलाव की ये है लास्ट डेट

Open in App
Advertisement
Tags :
Bank HolidaysBank Holidays in SeptemberPublic Holidays
Advertisement
Advertisement