खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नहीं मिलेगा फिर ऐसा मौका! ये बैंक दे रहा है FD पर खास Monsoon Scheme

Bank of Baroda FD Interest Rates: फिक्स डिपॉजिट करने का सोच रहे हैं तो BOB की स्पेशल Monsoon Dhamaka Scheme के बारे में जान लीजिए। आइए जानते हैं कितनी दिन की एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज मिल रहा है?
09:37 AM Jul 16, 2024 IST | Simran Singh
बीओबी विशेष मानसून योजना
Advertisement

Bank of Baroda Fixed Deposit Interest Rates Hike: भविष्य में आर्थिक समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए हम सभी ऐसी योजनाओं को अपनाना चाहते हैं जो हमें बाद में अधिक मुनाफा दे सके। मार्केट में तरह-तरह के ऑप्शन्स हैं जो तगड़ा मुनाफा दे सकते हैं, लेकिन उन ऑप्शन्स में जोखिम भी है। इसलिए अगर आप बिना किसी रिस्क के अपने पैसों को सुरक्षित रखते हुए निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए आप सावधि जमा यानी फिक्स डिपॉजिट कर सकते हैं।

Advertisement

एफडी के लिए कई बैंक और फाइनेंशियल कंपनियां विभिन्न ब्याज दर का फायदा देते हैं। हाल ही में कई बैंकों ने अपनी एफडी स्कीम में ब्याज दरें बढ़ाईं। वहीं, अब बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरें बढ़ा दी हैं, लेकिन इसका फायदा बैंक की एक खास स्कीम के जरिए ग्राहकों दिया जाएगा। आइए जानते हैं कि बैंक ऑफ बड़ौदा की स्पेशल मानसून स्कीम क्या है और ग्राहकों कितने दिन की एफडी पर कितनी ब्याज दरों का फायदा हो सकेगा?

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाईं ब्याज दरें

अगर आप करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छा मौका है। दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा एफडी की ब्याज दरें बढ़ा दी गई हैं। बैंक की ओर से मानसून स्पेशल स्कीम के तहत अधिक ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है। आम जनता और वरिष्ठ नागरिकों को अलग-अलग ब्याज दरों का फायदा दिया जा रहा है।

BOB Special Monsoon Scheme on FD

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से स्पेशल मानसून स्कीम को पेश किया गया है। इसके तहत 3 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अधिक ब्याज दर का फायदा मिलेगा। मानसून धमाका जमा योजना के तहत 333 दिन और 399 दिनों की एफडी पर अधिक ब्याज मिलेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- ये 10 बैंक दे रहे हैं Tax Saving FD पर सबसे ज्यादा ब्याज दर

बता दें कि नई ब्याज दरों के अनुसार BoB मानसून धमाका जमा योजना के तहत आम जनता को 333 दिन और 399 दिनों की एफडी पर 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% ब्याज का फायदा मिलेगा। इसके अलावा गैर-वरिष्ठ नागरिकों को 7.15% की उच्च ब्याज दर मिलेगा।

कब से शुरू है BOB की खास Monsoon Scheme?

बैंक ऑफ बड़ौदा स्पेशल मानसून स्कीम की शुरुआत हो चुकी है। एफडी पर उच्च ब्याज दर पाने के लिए ग्राहक बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। ऑनलाइन सर्विस के तहत ग्राहक बैंक ऑफ बड़ौदा की ऑफिशियल साइट से आसानी से एफडी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- घर मंगवाना है क्रेडिट कार्ड जैसा आधार कार्ड? फॉलो करें ये Steps

Advertisement
Tags :
Bank Fixed DepositBank of BarodaBank of Baroda FD RatesFixed Depositinvestment tips
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement