खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कॉलेज नहीं किया, ट्रेनी के तौर पर जिस कंपनी में शुरू की नौकरी, आज उसी में पार्टनर, कमाई 10 करोड़

Ben Newton Success Story: बेन न्यूटन इंग्लैंड के डोरसेट इलाके के रहने वाले हैं। 18 साल की उम्र में बेन ने कॉलेज में दाखिला लेने की बजाए Deloitte कंपनी में नौकरी करना शुरू किया। उनकी मां बार में काम करती थी।
07:36 PM Apr 16, 2024 IST | Amit Kasana
Ben Newton
Advertisement

Ben Newton Success Story: कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती है, ये कर दिखाया है इंग्लैंड के बेन न्यूटन ने। बेन की सफलता की कहानी भी बड़ी अनोखी है। बेन कभी कॉलेज नहीं गए और आज उनकी सैलरी 10 करोड़ है। जिस कंपनी में उन्होंने सालों पहले ट्रेनी के तौर पर नौकरी शुरू की थी आज वह उसकी कंपनी में पार्टनर हैं।

Advertisement

कॉलेज की जगह चुनी नौकरी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 30 साल के बेन न्यूटन इंग्लैंड के डोरसेट इलाके के रहने वाले हैं। उनके पिता 16 साल की उम्र में ही उनसे दूर सेना में काम करने चले गए थे। किसी तरह उनकी मां ने बार में काम करके उनका पालन-पोषण किया। जानकारी के अनुसार जब वे 18 साल के थे तो उन्हें एक कॉलेज में दाखिला मिल रहा था लेकिन उन्होंने कॉलेज जाने की बजाए Deloitte कंपनी में नौकरी करना शुरू किया।

Advertisement

अप्रेंटिसशिप स्कीम के तहत मिला था काम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2012 में बेन को डेलॉइट के ब्राइटस्टार्ट के ट्रेनिंग प्रोग्राम में अप्रेंटिसशिप स्कीम के तहत काम पर रखा गया था। आज वह डेलॉइट कंपनी में पार्टनर के रूप में काम कर रहे हैं और कंपनी का ऑडिट वर्क संभालते हैं। वर्तमान में उनकी सैलरी करीब 10 करोड़ रुपये है।

अपने फैसले पर गर्व

बेन को अब स्कूल-कॉलेज में मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर बुलाया जाता है। बेन ने कहा कि उनकी मां ने बड़ी गरीबी में अपना बचपन बिताया है, मां की मदद के लिए उन्होंने काम करना शुरू किया। ईमानदार और मेहनत की बदौलत वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि आज जब मुड़ कर देखता हूं, तो मुझे अपने फैसले पर गर्व होता है। उन्होंने बताया कि उन्हें स्थानीय वारविक यूनिवर्सिटी ने मैथ्स की पढ़ाई करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में सड़क चलते ताबड़तोड़ फायरिंग, पुलिसकर्मी  की हत्या कर आरोपी ने खुद को मारी गोली

Advertisement
Tags :
Off Beat NewsSuccess Story
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement