चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हम 7 लाख महीना कमा, 3 लाख बचा लेते हैं, बाकी कहां खर्चें? कपल की पोस्ट पर सजेशंस की बाढ़

Bengaluru Techie Couple Not Able To Spend Income : बेंगलुरु का एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर कपल अपनी ज्यादा कमाई से परेशान है। इस कपल की सैलरी इतनी ज्यादा है कि वह इसे खर्च नहीं कर पा रहे हैं। कपल ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से पूछा है कि महीने की बची हुई रकम को कहां और कैसे खर्च किया जाए। यूजर्स ने इस पर कई तरह के जवाब दिए हैं:
11:45 AM Jun 18, 2024 IST | Rajesh Bharti
ज्यादा कमाई से परेशान सॉफ्टवेयर इंजीनियर कपल।
Advertisement

Bengaluru Techie Couple Not Able To Spend Income : एक तरफ जहां कुछ लोग कम कमाई से परेशान हैं तो वहीं कुछ ऐसे हैं जिनके लिए ज्यादा कमाई सिर दर्द बन गई है। बेंगलुरु का कपल ऐसे ही लोगों में शामिल है। इस कपल की सैलरी इतनी ज्यादा है इन्हें समझ में नहीं आता कि इसे कहां खर्च करें। टैक्स और सारे खर्च निकालने के बाद भी इनके पास हर महीने काफी पैसे बचते हैं। इस कपल ने लोगों से पूछा है कि कोई बताए कि बची हुई रकम को कहां और कैसे खर्च किया जाए। कपल ने अपनी इस समस्या को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। किसी ने दान करने की बात कही है तो किसी ने प्रॉपर्टी खरीदने को कहा है।

Advertisement

खर्चे से दोगुनी ज्यादा कमाई, बच्चे भी नहीं हैं

बेंगलुरु में काम करने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर कपल 7 लाख रुपये महीने कमाता है। दोनों की उम्र 30-30 साल है। इनकी यह कमाई ही इनके लिए सिर दर्द बनी हुई है। कमाई खर्चे से दोगुनी है। कोई बच्चा भी नहीं है। यह कपल अपनी कमाई को इस प्रकार खर्च करता है:

ज्यादा कमाई से परेशान सॉफ्टवेयर इंजीनियर कपल।

3 लाख रुपये बचते हैं हर महीने

कपल का कहना है कि सारे खर्चे निकालने और टैक्स चुकाने के बाद भी उनके पास हर महीने 3 लाख रुपये से ज्यादा बचते हैं। कपल ने बताया कि वे उस रकम को कहां खर्च करें, इसके बारे में उन्हें कोई अंदाजा नहीं है। यह रकम उनके बैंक अकाउंट में पड़ी हुई है। कपल का कहना है कि वह और ज्यादा रुपये नहीं कमाना चाहता।

Advertisement

सोशल मीडिया पर मांगी मदद, यूजर्स ने कहा- मुझे गोद ले लो

इस कपल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Grapevine पर लोगों से मदद मांगी है। इस पोस्ट को Grapevine के फाउंडर Saumil ने अपने X अकाउंट पर शेयर किया है। कपल ने पूछा है कि बची हुई रकम को कहां खर्च किया जाए। उनकी इस पोस्ट पर (Grapevine पर) 200 से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया है। काफी यूजर्स ने फनी जवाब दिए हैं। कुछ जवाब इस प्रकार हैं:

कुछ यूजर्स ने अच्छे भी जवाब दिए

यह भी पढ़ें : महंगाई डायन अभी और खाएगी! दूध-चीनी ने काटी जेब तो सब्‍ज‍ियों के दाम में लगी आग, एक्‍सपर्ट बोले-और बढ़ेंगे दाम

Advertisement
Tags :
Bengalurusoftware engineer
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement