खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कहीं भारी न पड़ जाए 10 मिनट की डिलीवरी, Blinkit के वेयरहाउस पर पड़ा छापा, मिला एक्पायरी सामान

Expired Food Items Found in Blinkit Warehouse : क्विक ई-कॉमर्स कंपनी Blinkit के एक गोदाम में भारी गड़बड़ियां पाई गई हैं। यहां फूड सेफ्टी विभाग ने छापा मारकर एक्सपायरी सामान बरामद किया है। यही नहीं, खाने-पीने का सामान इधर-उधर पड़ा हुआ मिला और हाइजीन का भी ध्यान नहीं रखा गया था।
10:30 AM Jun 07, 2024 IST | Rajesh Bharti
Blinkit के वेयरहाउस में छापा।
Advertisement

Expired Food Items Found in Blinkit Warehouse : 10 मिनट में आपके घर जो सामान आ रहा है, कहीं वह एक्सपायरी तो नहीं? आपको बता दें कि क्विक ई-कॉमर्स कंपनी Blinkit के वेयरहाउस में छापा पड़ा है जहां से एक्सपायरी सामान मिला है। यही नहीं, यहां खाने-पीने की चीजें इतने खराब ढंग से रखी मिलीं कि वह इस्तेमाल करने लायक नहीं थीं। इसे लेकर ब्लिंकइट को नोटिस जारी किया गया है।

Advertisement

इस शहर में पड़ा छापा

ब्लिंकइट के हैदराबाद स्थित वेयरहाउस में तेंलगाना के फूड सेफ्टी कमिश्नर ने छापा मारा। जब टीम यहां आई तो उसे कई सामान बहुत ही बेतरतीब तरीके से रखा हुआ था। साथ ही यहां हाइजीन का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा था। यही नहीं, इस वेयरहाउस में कई सामान ऐसे थे जिनकी डेट निकल चुकी थी यानी वे एक्सपायर हो चुके थे। इस छापे और यहां मिली गड़बड़ियों के बारे में फूड कमिश्नर ने अपने X अकाउंट पर इसके बारे में पोस्ट की है। हालांकि इस बारे में ब्लिंकट का अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ये मिली गड़बड़ियां

फूड डिपार्टमेंट को छापे के दौरान वेयरहाउस में ये गड़बड़ियां मिलीं

Blinkit के वेयरहाउस में छापा।

Advertisement

कहीं भारी न पड़ जाए 10 मिनट की डिलीवरी

मेट्रो शहरों में रहने वाले काफी लोग क्विक ई-कॉमर्स कंपनी जैसे Blinkit, Zapto आदि से ग्रॉसरी समेत काफी सामान ऑर्डर करते हैं। ये कंपनियां 10 मिनट में सामान डिलीवरी करने का दावा करती हैं। जिस तरह से सामान में गड़बड़ियां मिली हैं, ऐसा न हो कि आपके पास भी खराब सामान आ जाए। जब भी आप यहां से सामान मगाएं तो उसे इस्तेमाल करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट और क्वॉलिटी चेक कर लें। कुछ भी गड़बड़ी होने पर तुरंत कंपनी को इसकी शिकायत करें।

आम लोगों की पहुंच से दूर होते हैं वेयरहाउस

ये कंपनियां खाने-पीने का सामान अपने वेयरहाउस में रखते हैं। ये वेयरहाउस काफी बड़े गोदाम होते हैं, जो हर एरिया के करीब एक या 2 किमी के दायरे में होते हैं ताकि 10 मिनट में सामान पहुंचाया जा सके। इन गोदामों में यहां काम करने वाले एम्प्लॉई ही जा सकते हैं। आम लोगों को यहां जाने की अनुमति नहीं होगी।

Advertisement
Tags :
BlinkitFood SafetyFSSAI
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement