खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बायजू रवीन्द्रन कौन, जो 17 हजार करोड़ से जीरो पर पहुंचे? जानें अब तक का सफर

Byju's Crisis Explained: जानी-मानी एडटेक कंपनी बायजू पिछले एक साल से कई संकट से जूझ रही है। कंपनी की हालत इतनी खस्ता है कि वह कर्मचारियों की सैलरी भी नहीं दे पा रही है। बायजू के सीईओ करोड़ों की नेट वर्थ से जीरो पर आ गए हैं।
09:00 PM Apr 04, 2024 IST | Prerna Joshi
Byjus Crisis Explained CEO Founder Raveendran Net Worth
Advertisement

Byju's Crisis Explained: बीते कई समय से आर्थिक संकट से जूझ रही एडटेक कंपनी बायजू को कई झटके लग चुके हैं। एक साल पहले जहां कंपनी के सीईओ बायजू रविंद्रन करोड़ों के मालिक थे अब वह जीरो पर आ गए हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि एक साल पहले यानी 4 अप्रैल 2023 को बायजू रविंद्रन की नेटवर्थ 2.1 बिलियन डॉलर (तब करीब ₹17,545 करोड़) थी, जो अब गिरकर जीरो हो गई है। यह खुलासा फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स 2024 में हुआ है। फोर्ब्‍स द्वारा जारी की गई इस लिस्‍ट में से पिछले साल के मुकाबले सिर्फ 4 लोग ही बाहर हुए हैं, जिसमें बायजू रविंद्रन का नाम भी शामिल है।

कब हुई थी कंपनी की स्थापना?

बायजू की स्थापना रविंद्रन द्वारा 2011 में की गई थी। यह स्टार्टअप बहुत तेजी से आगे बढ़ा और 2022 में 22 अरब डॉलर की काफी बड़ी वैल्युएशन हासिल की। कंपनी ने अमेरिका में भी कदम रखे लेकिन इसके बाद लगातार झटके पर झटके लगते रहे। बायजू रविंद्रन और कंपनी के कुछ इन्वेस्टर्स में छिड़े विवाद ने कंपनी की लंका लगा दी।

कंपनी ने की छंटनी

बायजू की मुश्किलें इतनी बढ़ गई हैं कि वह अपने कर्मचारियों को टाइम पर सैलरी भी नहीं दे पा रही है। आपको बता दें कि Byju’s की पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड ने लगातार दूसरे महीने नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी रोकी है।

Advertisement

बायजूस के साथ बीते दिनों क्या-क्या हुआ? 5 प्वाइंट्स में समझें

यह भी पढ़ें: 27 खरब प्रॉपर्टी, अंबानी-अडानी के साथ टॉप 5 में, जानें कौन है देश की सबसे अमीर महिला?

Advertisement
Tags :
byju raveendranBYJU's
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement