खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फोन कॉल पर नौकरी से निकाल रही यह कंपनी, BYJU के कर्मचारियों पर मंडराया संकट

Byju's Layoffs: Byju's Layoffs: कई संकटों से जूझ रही Byju's कंपनी ने हाल ही में अपने कर्मचारियों की छंटनी की है। एम्प्लॉइज को मात्र फोन कॉल करके बिना नोटिस पीरियड के नौकरी से निकाला जा रहा है।
03:48 PM Apr 02, 2024 IST | Prerna Joshi
Byju's Layoffs
Advertisement

Byju's Layoffs: जानी-मानी एडटेक कंपनी Byju’s एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है। पहले जहां कर्मचारियों की सैलरी आने में काफी देरी हो रही थी, अब नौकरी कर रहे लोगों को मात्र फोन कॉल करके निकाला जा रहा है। कंपनी की हालत इतनी खस्ता हो गई है कि न ही वह कर्मचारियों को नोटिस पीरियड सर्व करने का मौका दे रही है और न ही उनके काम को रिव्यू कर रही है।

Advertisement

100 से 500 लोगों को निकाल चुकी कंपनी

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, Byju’s ने इस बार की छंटनी में 100 से 500 एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाल दिया है। बीते दो साल में करीब 10 हजार लोगों को निकाला है। अभी तक के डेटा के अनुसार कंपनी में 14 हजार लोग काम कर रहे थे। Byju’s के प्रवक्ता द्वारा मनीकंट्रोल को बताई गई जानकारी में इसकी पुष्टि की गई। प्रवक्ता ने कहा कि वह बिजनेस स्ट्रक्चरिंग के मामले में अंतिम फेज में हैं। कंपनी द्वारा बीते साल यानी 2023 के अक्टूबर महीने में री-स्ट्रक्चरिंग शुरू की गई थी ताकि कंपनी का खर्चा कम हो सके। कानूनी उलझनों की वजह से कंपनी मुश्किल हालात से गुजर रही है और कंपनी के हर कर्मचारी की भी यही हालत है।

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बदले, देखें लेटेस्ट रेट

Advertisement

HR ने ब्लॉक किया नंबर

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, Byju’s में नौकरी कर रहे राहुल ने बताया कि उनके परिवार में किसी मेंबर की तबियत खराब होने की वजह से वह देखभाल करने के लिए मार्च के बीच में छुट्टी लेकर शहर से दूर चले गए। 31 मार्च को उनके पास अचानक HR की कॉल आई और उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया। इस खबर से हैरान राहुल ने कॉल को रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। इसपर HR नाराज हो गया और कॉल अचानक काट दिया। जब राहुल ने फिर से कॉल करना चाहा तो HR ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया था।

हालांकि, फोन पर ही जॉब से सिर्फ राहुल को ही नहीं निकाला गया। नौकरी कर रहे कई लोगों के साथ ऐसा किया गया है।

Advertisement
Tags :
Byju's Layoffs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement