खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कनाडा सरकार ने इंफोसिस पर लगाया 82 लाख रुपये का जुर्माना, हेल्थ टैक्स से जुड़ा है मामला

Canada Government Imposed Fine On Infosys : कनाडा सरकार ने भारत की IT कंपनी इंफोसिस को झटका दिया है। टैक्स की अनदेखी करने के कारण कंपनी पर भारी जुर्माना लगाया है।
11:18 AM May 15, 2024 IST | Rajesh Bharti
Infosys पर कनाडा सरकार ने 82 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।
Advertisement

Canada Government Imposed 82 Lakh Rupees Fine On Infosys : देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस को कनाडा की जस्टिन ट्रूडो सरकार से झटका लगा है। कनाडा सरकार ने कंपनी पर 1.34 कनाडाई डॉलर (82 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना वहां काम कर रहे कर्मचारियों की हेल्थ से जुड़ा है। सरकार ने इंफोसिस पर आरोप लगाया है कि कंपनी ने दिसंबर 2020 को खत्म हुए साल में कनाडा में कर्मचारियों के हेल्थ टैक्स का पूरा पेमेंट नहीं किया है।

Advertisement

पिछले हफ्ते मिला ऑर्डर

इंफोसिस को कनाडा की सरकार से जुर्माने का यह ऑर्डर पिछले हफ्ते मिला है। यह ऑर्डर कनाडा के वित्त मंत्रालय की ओर से दिया गया है। इस ऑर्डर के जवाब में कंपनी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंपनी ने कहा है कि कनाडा सरकार के इस ऑर्डर का कंपनी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इंफोसिस कनाडा समेत दुनिया के कई देशों में काम करती है। कंपनी के कनाडा के कई शहरों में ऑफिस हैं।

Infosys पर कनाडा सरकार ने 82 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

क्या है कनाडा में एम्प्लॉई हेल्थ टैक्स (EHT)

कनाडा अपने देश के कई हिस्सों में कंपनियों से एम्प्लॉई हेल्थ टैक्स (EHT) लेता है। यह पेरोल टैक्स है जो ओन्टारियो और ब्रिटिश कोलंबिया जैसे राज्यों में कंपनियों पर लागू होता है। यह टैक्स इन राज्यों में काम करने वाले एम्प्लॉई की सैलरी से जुड़ा होता है, जिसका भुगतान कंपनी द्वारा सरकार को किया जाता है। इस टैक्स के जरिए सरकार इन राज्यों में हेल्थकेयर सर्विस के लिए फंडिंग करती है और लोगों को अच्छा इलाज मुहैया कराती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : IPO Listing : TBO Tek हुआ 55 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट, Aadhar Housing Finance ने किया निराश

शेयर में आई गिरावट

बुधवार को इंफोसिस कंपनी के शेयर में गिरावट दर्ज की गई। कंपनी के शेयर में सुबह करीब 11 बजे तक 0.32 फीसदी की गिरावट हुई। कंपनी ने पिछले महीने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए थे। इसमें कंपनी को 7,975 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। वहीं कंपनी को कुल 37,923 करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था।

Advertisement
Tags :
canada govtfine on infosysInfosys
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement