खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कार जर्नी के दौरान बहुत काम के हैं ये 4 गैजेट्स, जानिए कहां से खरीदें

4 Gadgets which are important for car: कार से किसी लंबे सफर पर जाने की तैयारी में हैं, तो ये 4 गैजेट्स आपके बड़े काम के हो सकते हैं। जानिए उन गैजेट्स के बारे में।
11:24 PM Apr 11, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
car journey
Advertisement

Gadgets which are important for car: क्या आपको भी सफर करने के दौरान अपनी कर में कुछ चीजों की कमी महसूस होती है। अगर ऐसा है तो ऑनलाइन कुछ ऐसे गेजेट्स उपलब्ध है, जिसके साथ गाड़ी में सफर करना काफी आसान हो सकता है। ऐसे में जानी उन गैजेट्स के बारे में।

Advertisement

कार चार्जर की मल्टी प्लगस

अगर कहीं दूर ट्रेवल कर रहे हैं तो यह जरूरी है कि आपकी कार में मल्टी प्लगस वाले कार चार्जर मौजूद हो। सिंगल प्लग वाले चार्जर की वजह से एक साथ दो मोबाइल का चार्ज होना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में जरूरी है कि अगर आप कर चार्ज खरीद रहे हैं तो मल्टी प्लगस वाले चार्जर खरीदें। चाहे तो ऐसे चार्जर भी खरीद सकते हैं, जिससे आपका लैपटॉप आसानी से चार्ज हो सके।

सुरक्षा के लिए जरूरी है कार डैशकैम

सफर के दौरान अपनी सुविधा और सुरक्षा के लिए कार डैशकैम का उपयोग कर सकते हैं। ऑनलाइन यह गैजेट काफी आसानी से मिल जाता है। सफर के दौरान इसके जरिए ना सिर्फ पास की गतिविधि को रिकॉर्ड किया जा सकता है बल्कि अचानक किसी दुर्घटना में यह सबूत के तौर पर भी काम कर सकता है।

टायर इन्फ्लेटर क्यों है जरूरी

अक्सर लोग कर चलते समय टायर का ख्याल रखना भूल जाते हैं। ऐसे लोगों के लिए ये गैजेट बहुत काम का है। अचानक ड्राइविंग करते समय टायर में हवा कम लगे तो यह आपकी मदद कर सकता है।

Advertisement

कार की सफाई के लिए जरूरी है वैक्यूम क्लीनर

ट्रैवलिंग के दौरान कार में गंदगी होना लाजमी है। ऐसे में किसी सर्विस सेंटर को ढूंढने की बजाए आप खुद ही वैक्यूम क्लीनर के जरिए कर की सफाई कर सकते हैं। ऑनलाइन ऐसे कई वैक्यूम क्लीनर मिलते हैं, जिन्हें आसानी से कार में रखा जा सकता है।

Advertisement
Tags :
carcar gadgetsutility news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement