होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

DDA Flats Housing Scheme की डेडलाइन आगे बढ़ी, कितने लोगों ने खरीदे फ्लैट?

DDA Flats Housing Scheme: दिल्ली में सस्ते घर खरीदने के लिए ग्राहकों को एक और मौका दिया जा रहा है। जो अभी तक अपने बुक किए फ्लैट्स का पूरा भुगतान नहीं कर पाए हैं उनको डीडीए ने राहत दी है। DDA ने पेमेंट की नई डेट जारी की है।
11:43 AM Sep 18, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

DDA Housing Scheme 2024: दिल्ली में सस्ते घर देने वाली स्कीम में हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया था। जिसमें कई ग्राहकों ने अपनी फुल पेमेंट कर दी थी तो कई की पेमेंट नहीं हो पाई। जिन लोगों ने फुल पेमेंट नहीं की थी उनको डीडीए ने एक और मौका दिया है। पहले 31 अगस्त तक आखिरी भुगतान करने की तारीख रखी गई थी, जिसे डीडीए ने बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया है। अब ग्राहकों को घबराने की जरूरत नहीं, वो आराम से बची पेमेंट का इंतजाम कर सकते हैं।

Advertisement

बढ़ी पेमेंट की डेडलाइन

दिल्ली विकास प्राधिकरण दिल्ली में कम कीमत पर फ्लैट देने के लिए एक स्कीम निकाली है। इस स्कीम में 11 लाख से 2 करोड़ तक के फ्लैट बेचे जा रहे हैं। इन फ्लैट्स को लेने वालों ने 75 प्रतीशत तक पेमेंट कर दी है, बाकी की बची 25 प्रतिशत का भुगतान होना बाकी है। इसके लिए पहले 31 अगस्त लास्ट डेट थी, इस डेट को डीडीए ने बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया है। DDA ने ये फैसला ग्राहकों की मांग पर किया है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो फुल पेमेंट नहीं कर पाए हैं उन्होंने ही DDA से डेट बढ़ाने का आग्रह किया था। उनका कहना है कि पैसे का इंतजाम करने के लिए और वक्त की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: DDA Housing Scheme में बायर्स को मिली राहत! अब पजेशन लेटर के साथ दिया जाएगा पूरा फोल्डर

कितने लोगों ने खरीदे फ्लैट?

डीडीए सस्ता घर आवास योजना 2024 में 34177 फ्लैट्स लेकर आया। जिसमें अब तक लगभग 1400 से ज्‍यादा फ्लैट बिक चुके हैं। जसोला इलाके में एचआईजी जिनकी संख्या 89 थी, वो सारे बेचे जा चुके हैं। इन फ्लैटों की कीमत 2.08 करोड़ से लेकर 2.18 करोड़ रुपए थी।

Advertisement

क्या है DDA की स्कीम?

डीडीए ने 34177 फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर पेश किए हैं। जो 11.5 लाख रुपये से कम की शुरुआती कीमत पर मिल रहे हैं। ये फ्लैट उत्तर पश्चिम दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरसापुर, रोहिणी, नरेला और लोकनायकपुरम में बने हैं। इनको तीन समूहों में विभाजित किया गया है। जिसमें उच्च आय समूह (HIG), मध्यम आय समूह (MIG) और LIG वर्ग के फ्लैट हैं।

ये भी पढ़ें: 11 लाख में DDA दे रहा फ्लैट! 22 से शुरू हो रही ‘पहले आओ पहले पाओ की स्कीम’

Open in App
Advertisement
Tags :
DDA Flats priceDDA flats SchemeSarkari scheme
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो