whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर खरीदने का सपना अब होगा पूरा! आ गई DDA की 'Sasta Ghar' स्कीम, जानें रेट और लोकेशन

DDA Housing Scheme 2024: घर खरीदने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन इसे पूरा करना कुछ लोगों के लिए आसान नहीं हो पाता है। हालांकि, डीडीए की नए आवास योजना से आप अपने घर खरीदने के सपने को पूरा कर सकते हैं।
03:25 PM Aug 08, 2024 IST | Simran Singh
घर खरीदने का सपना अब होगा पूरा  आ गई dda की  sasta ghar  स्कीम  जानें रेट और लोकेशन
आवास योजना

DDA Housing Scheme 2024: क्या आप भी दिल्ली में अपना खुद का मकान चाहते हैं? क्या आपको भी अपना एक घर लेना है? अगर हां, तो दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की खास हाउसिंग स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। इस स्कीम की मदद से आपका भी घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। दरअसल, DDA ने हाल ही में तीन नई हाउसिंग स्कीम का ऐलान किया है, जो लो, मिड और हाई सैलरी समूहों के लिए है। ये हाउसिंग स्कीम घर खरीदने के सपने को पूरा कर सकती है। आइए डीडीए की सस्ता घर स्कीम के बारे में जान लेते हैं कि ये क्या है? इसमें कहां और कितने रुपये की कीमत के साथ फ्लैट आलोट किए जाएंगे?

DDA Sasta Ghar Housing Scheme

दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से 3 नई आवास योजनाओं में करीब 40 फ्लैट पेश करने के प्लान की घोषणा की है। ये हाउसिंग योजना  के सपने को पूरा करने के लिए है। कम आय वाले लोगों के लिए "सस्ता घर" योजना है। इस योजना का उद्देश्य चुनिंदा क्षेत्रों में किफायती दरों पर एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैटों को पेश करने के साथ कम सैलरी वाले ग्रुप की सस्ते में घर खरीदने के सपने को पूरा करना है।

सस्ता घर योजना के तहत यहां मिलेगा फ्लैट

  1. रामगढ़ कॉलोनी
  2. सिरसपुर
  3. लोकनायकपुरम
  4. रोहिणी
  5. नरेला

ये भी पढ़ें- Post Office Schemes: निवेश करने पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, ये हैं 3 खास योजनाएं

DDA Flats Availability

डीडीए द्वारा फ्लैट को "पहले आओ, पहले पाओ" (FCFS) के आधार पर उपलब्ध किया जाएगा। ऐसे में दिल्ली में घर खरीदना आम जनता के लिए आसान हो जाएगा। इस योजना के तहत, लगभग 34,000 फ्लैटों की पेशकश की जाएगी, जिनकी कीमतें 11.5 लाख रुपये से शुरू होंगी। सस्ता घर योजना के तहत सबसे कम कीमत में आप 11.5 लाख का फ्लैट ले सकते हैं।

DDA General Housing Scheme 2024

अगर बात करें डीडीए के जनरल हाउसिंग स्कीम की तो इसे सभी आय कैटगरी के लोगों के लिए उपलब्ध किया जाएगा। हाई इनकम ग्रुप (HIG), लो इनकम ग्रुप (LIG) मिडियम इनकम ग्रुप (MIG) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए जनरल हाउसिंग स्कीम में 5,400 फ्लैट्स उपलब्ध हैं। लोकनायक पुरम, जसोला और नरेला लोकेशन में फ्लैट को 29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीदा जा सकता है।

DDA Dwarka Housing Scheme 2024

डीडीए द्वारका हाउसिंग स्कीम के तहत लगभग 173 फ्लैट्स द्वारा क्षेत्र में उपलब्ध हैं। ये फ्लैट्स 1.28 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत के साथ हैं। स्कीम के तहत ई-नीलामी के माध्यम से द्वारका के सेक्टर 14, 16बी और 19बी में फ्लैटों को एमआईजी, एचआईजी और उच्च श्रेणी को पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- RBI Repo Rate में 9वीं बार कोई बदलाव नहीं, इसके क्या मायने? EMI पर क्या होगा असर

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो