होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

DDA Housing Scheme में तेजी से बिके फ्लैट! आखिरी किस्त जमा करने की ये है तारीख

DDA Housing Scheme 2024: डीडीए ने सस्ते घरों की एक स्कीम लॉन्च की थी। इस स्कीम के तहत DDA ने तीन तरह के फ्लैट निकाले थे। जिसमें अब तक बहुत से फ्लैट बिक चुके हैं। जिसमें जसोला विहार के सभी फ्लैट पहले ही बिक चुके थे।
06:02 PM Oct 01, 2024 IST | Shabnaz
DDA Flats
Advertisement

DDA Housing Scheme 2024: डीडीए 20 अगस्त को सस्ता घर खरीदने के लिए एक योजना लेकर आया था। जिसमें  MIG, HIG और LIG तीन योजनाएं थीं। इस स्कीम के तहत दिल्ली में घर खरीदने का सपना देखने वालों को 11.5 लाख में फ्लैट दिए गए। इसमें ग्राहकों की रुचि बढ़ाने के लिए डीडीए ने कई तरीके अपनाए। ग्राहकों को फ्लैटों से जुड़ी सारी जानकारी देने के लिए कैंप लगाए गए, ई-नीलामी की गई। क्या अभी भी कोई मौका है जिसमें आप फ्लैट खरीद सकते हैं? जानिए अभी कितने फ्लैट बाकी हैं, कितने बिक चुके हैं?

Advertisement

डीडीए के सबसे सस्ते फ्लैट द्वारका में दिए गए। इसमें 173 फ्लैट थे, जिसको एमआईजी और एलआईजी के तहत वर्गीकृत किया गया। ये द्वारका के सेक्टर 14, 16बी और 19बी में बनाए गए हैं और इनकी कीमत 11 लाख से शुरू होकर 1.28 करोड़ रुपये से ज्यादा रही।

ये भी पढ़ें: Life Insurance के आज से बदल गए नियम, पॉलिसी सरेंडर करने पर भी होगा फायदा

जसोला के सभी फ्लैट बिके

20 अगस्त से शुरू हुई DDA Housing Scheme में जसोला में एमआईजी फ्लैट लाए गए। इन फ्लैटों की कीमत लगभग 2 करोड़ थी। हालांकि सबसे पहले बिकने वाले जसोला के ही फ्लैट थे। महंगे होने के बावजूद भी ये फ्लैट सबसे पहले बिके। आपको बता दें कि इस योजना के तहत कुल 34177 फ्लैट दिए गए।

Advertisement

कहां पर कितने बिके फ्लैट?

डीडीए के लास्ट अपडेट के तहत 1200 से ज्यादा एलआईजी फ्लैट बेचे जा चुके हैं। वहीं, रोहिणी में सभी 708 एलआईजी फ्लैट्स बिक चुके हैं। इसके अलावा नरेला में 250 से ज्यादा एलआईजी, और रामगढ़ में भी 153 एलआईजी फ्लैट्स बेचे गए हैं। ईडब्ल्यूएस सेगमेंट में नरेला में लगभग 300 फ्लैट्स बेचे जा चुके हैं। लोकनायक पुरम में सभी 139 ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स खरीदे जा चुके हैं।

डीडीए की चल रही तीनों हाउसिंग स्कीम को इस बार शानदार रिस्पॉन्स मिला। इसको देखते हुए ही डीडीए ने फ्लैट्स की ई-नीलामी भी रखी थी। ये नीलामी 24 से 26 सितंबर तक की गई। जिसमें लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इसी के साथ DDA ने फ्लैटों की लास्ट किश्त की तारीख को बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया है। इससे ग्राहकों को रुपये का इंतजाम करने का मौका मिल जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, इन फ्लैट्स में बचा हुआ काम पूरा हो चुका है। आपको बता दें कि ग्राहकों ने घर खरीदने से पहले सोचा था कि वह दीवाली से पहले इस फ्लैट्स में शिफ्ट हो जाएंगे, लेकिन इनमें काम के चलते फ्लैट हैंडओवर नहीं किए गए थे।

ये भी पढ़ें: 11 लाख में DDA दे रहा फ्लैट! 22 से शुरू हो रही ‘पहले आओ पहले पाओ की स्कीम’

Open in App
Advertisement
Tags :
DDA Flats priceDDA flats SchemeSarkari Yojana
Advertisement
Advertisement