होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

प्रमोशन नहीं, वर्क फ्रॉम होम चाहिए...इस कंपनी के कर्मचारियों ने सुनी दिल की आवाज, आधे एम्प्लॉई घर से कर रहे काम

Dell Employee Opt To Work From Home : वर्क फ्रॉम होम इस समय एम्प्लॉई की आदत में शुमार हो गया है। कोरोना के समय शुरू हुए वर्क फ्रॉम होम को काफी एम्प्लॉई छोड़ना नहीं चाहते, फिर चाहे उन्हें कम सैलरी मिले या कंपनी की ओर से दूसरी सुविधाओं से वंचित रहना पड़े। एक कंपनी ने वर्क फ्रॉम के लिए कर्मचारियों के सामने प्रमोशन न देने की शर्त रखी। आधे से ज्यादा एम्प्लॉई से उस शर्त को स्वीकार भी कर लिया।
05:29 PM Jun 21, 2024 IST | Rajesh Bharti
कंपनी के कर्मचारियों ने चुना वर्क फ्रॉम होम का विकल्प। प्रमोशन को ठुकराया।
Advertisement

Dell Employee Opt To Work From Home : कोरोना के समय जब देशभर में लॉकडाउन लगा था, तब दुनिया की लगभग सभी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सुविधा दी थी। जैसे-जैसे कोरोना का समय गुजरा, वर्क फ्रॉम होम की सुविधा खत्म होती गई। लेकिन तब तक एम्प्लॉई को घर से काम करने की आदत लग चुकी थी। काफी एम्प्लॉई की मांग रही कि उन्हें घर से ही काम करने दिया जाए, लेकिन कंपनियां कर्मचारियों को ऑफिस आने के लिए कह रही हैं। इस बीच एक कंपनी ने कर्मचारियों से कहा है कि जो भी एम्प्लॉई घर से काम करेगा, उसे प्रमोशन नहीं मिलेगा। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आधे से ज्यादा कर्मचारियों ने प्रमोशन को ठोकर मार वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करने के विकल्प को चुना।

Advertisement

इस कंपनी ने दिया एम्प्लॉई को विकल्प

कंप्यूटर निर्माता कंपनी डेल दुनिया की प्रमुख कंपनियों में से एक है। कोरोना के समय इस कंपनी ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का विकल्प दिया था। लेकिन कोरोना खत्म होने पर कंपनी ने अपनी इस पॉलिसी में बदलाव किया और कर्मचारियों से ऑफिस लौटने को कहा। कुछ लौटे कुछ नहीं। इस साल फरवरी में कंपनी ने कर्मचारियों को ऑफिस लौटने के सख्त निर्देश दिए और इसे अनिवार्य कर दिया।

कर्मचारियों के मुताबिक घर से काम करने में हैं कई फायदे।

कर्मचारियों को दिए 2 विकल्प

कंपनी ने कर्मचारियों को 2 विकल्प दिए। पहला कि वह हाइब्रिड मोड पर काम करें यानी हफ्ते में 3 दिन ऑफिस आएं और बाकी दिन घर से काम करें। दूसरा विकल्प दिया कि वे स्थाई रूप से घर से काम कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान कंपनी ने कुछ शर्त भी रख दी। कंपनी ने कहा कि जो भी एम्प्लॉई वर्क फ्रॉम होम का विकल्प चुनेंगे, उन्हें प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। बाद में बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट से पता चला कि अमेरिका में करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने वर्क फ्रॉम होम को चुना यानी उन्हें घर से काम करने को लेकर अपने प्रमोशन को ठुकराया दिया।

Advertisement

कर्मचारियों ने बताए ये कारण

जिन कर्मचारियों ने वर्क फ्रॉम चुना, उन्हें इससे चुनने के पीछे अलग-अलग कारण बताए। कुछ कारण इस प्रकार रहे:

यह भी पढ़ें : Paytm वॉलेट यूजर्स के लिए बुरी खबर! 20 जुलाई से बंद हो जाएंगे अकाउंट, तुरंत कर लें ये काम

Open in App
Advertisement
Tags :
DellWork from home
Advertisement
Advertisement