होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

यूपी-बिहार वालों की बल्ले-बल्ले! दिवाली पर दौड़ेगी स्पेशल वंदे भारत ट्रेन; यहां देखें रूट, टाइमिंग और किराया

Diwali Special Fare Vande Bharat Train: दिवाली के अवसर पर ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारतीय रेलवे ने यूपी-बिहार के बीच नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है।
12:19 PM Oct 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Diwali Special Fare Vande Bharat Express: दिवाली पर कई लोग घर जाने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि ट्रेनों में टिकटों को लेकर भयंकर मारामारी चल रही है। ट्रेन का कन्फर्म टिकट मिलना टेढ़ी खीर बन चुका है। ऐसे में अगर यात्रियों को कन्फर्म टिकट के साथ-साथ वंदे भारत ट्रेन से सफर करने का मौका मिले, तो क्या कहना। वंदे भारत का सफर त्योहार की खुशियों में भी चार चांद लगा देगा। इसी कड़ी में रेलवे ने स्पेशल वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है। इस फैसले के बाद यूपी-बिहार वालों की बल्ले-बल्ले हो गई है।

Advertisement

कब से कब तक चलेगी ट्रेन?

भारतीय रेलवे ने दिवाली की भीड़ को ध्यान में रखते हुए यूपी और बिहार के बीच में स्पेशल वंदे भारत ट्रेन चलाई है। यह ट्रेन यूपी की राजधानी लखनऊ से बिहार के छपरा जंक्शन तक चल रही है। इससे लखनऊ और छपरा की दूरी महज 7:30 घंटे हो गई है। 25 अक्टूबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है, जो 9 नवंबर तक रोज चलेगी। मंगलवार छोड़कर हफ्ते के सभी दिन यह ट्रेन लखनऊ और छपरा के बीच 13-13 चक्कर लगाएगी।

यह भी पढ़ें- Diwali Bank Holidays: 31 अक्टूबर या 1 नवंबर, दिवाली पर कब बंद रहेंगे बैंक?

ट्रेन की टाइमिंग

यह स्पेशल फेयर वंदेभारत एक्सप्रेस दोपहर 2:15 बजे लखनऊ जंक्शन से छूटेगी और रात 9:30 बजे छपरा जंक्शन पहुंचेगी। वहीं ट्रेन रात को 11:00 बजे छपरा जंक्शन से चलेगी और अगले दिन सुबह 6:30 बजे लखनऊ स्टेशन पहुंचेगी।

Advertisement

ट्रेन का रूट

ट्रेन के स्टॉपेज की बात करें तो लखनऊ से छपरा के बीच यह वंदे भारत एक्सप्रेस 5 स्टेशनों पर रुकेगी। लखनऊ के बाद सुल्तानपुर जंक्शन, वाराणसी जंक्शन, गाजीपुर सिटी, बलिया और सुरियामनपुर के रास्ते छपरा पहुंचेगी।

ट्रेन का किराया

वंदे भारत स्पेशल फेयर ट्रेन के किराए की बात करें तो ट्रेन में एयर कंडीशनर चेयर कार (CC) और एयर कंडीशनल एक्जयूकेटिव कार (EC) वाली दो क्लासें मौजूद रहेंगी। CC कोच में 1 सीट का किराया 1780 रुपये निर्धारित किया गया है, वहीं EC कोच में 1 सीट का किराया 3125 रुपये है।

यह भी पढ़ें- दिवाली-छठ पर रेलवे का ऑफर! 30 दिन दौड़ेंगी 3000 ट्रेनें; इन 5 राज्यों के लगाएंगी फेरे

Open in App
Advertisement
Tags :
Diwali Special TrainVande Bharat tarin
Advertisement
Advertisement