खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एलन मस्क के पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी के आइकॉनिक फेस का निधन, डॉजकॉइन ने X पर की पोस्ट

Dogecoin Cryptocurrency Logo Icon Kabosu No More : डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी के लोगो पर जिस डॉग का फोटो लगा है, उसने दुनिया को अलविदा कह दिया है। यह क्रिप्टोकरेंसी एलन मस्क की फेवरेट रही है। इस डॉग के निधन के बाद डॉजकॉइन ने X पर पोस्ट करके दुख व्यक्त किया है।
04:35 PM May 24, 2024 IST | Rajesh Bharti
Dogecoin Kabosu
Advertisement

Dogecoin Cryptocurrency Logo Icon Kabosu No More : अगर आप क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं तो डॉजकॉइन के नाम से वाफिक होंगे। यह वही करेंगी है जिसकी कभी टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने तारीफ की थी। इसे लेकर एलन ने पिछले साल ट्विट भी किया था, जिसके बाद इसकी कीमतें काफी तेजी से बढ़ गई थीं। डॉजकॉइन के लोगों पर जिस फीमेल डॉग का फोटो लगी है, उसका शुक्रवार को निधन हो गया। इस बारे में डॉजकॉइन ने X (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट भी की है।

Advertisement

17 साल की उम्र हुआ निधन

इस फीमेल डॉग का नाम काबोसु (Kabosu) था। इसकी उम्र 17 साल थी। इसके निधन की सूचना डॉग के मालिक जापान के अत्युको सातो ने दी। संडे 26 मई को काबोसु की याद में एक विदाई समारोह का आयोजन किया जाएगा। काबोसु शीबा इनु ब्रीड की फीमेल डॉग थी।

Dogecoin Kabosu

इंटरनेट पर वायरल हुई थी फोटो

काबोसु की साल 2010 में इंटरनेट पर एक फोटो काफी वायरल हुई थी। इस फोटो में काबोसु तिरछी नजरों से कैमरे की तरफ देख रही है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद काबोसु पूरी दुनिया में फेमस हो गई थी। यही नहीं, इसके इस फोटो पर बहुत सारे मीम भी बन चुके हैं।

Advertisement

साल 2013 में डॉजकॉइन ने बनाया लोगो

डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी को साल 2013 में लॉन्च किया गया था। उस समय डॉजकॉइन का जो लोगो बना था, उसमें काबोसु की वही वायरल फोटो लगाई गई थी। काबोसु के निधन के बाद डॉजकॉइन ने अपने ऑफिशियल X अकाउंट पर दुख व्यक्त किया। डॉजकॉइन ने लिखा है, हमारी कम्यूनिटी की मित्र और हमारी प्रेरणा रही काबोसु का आज निधन हो गया। इस डॉग ने दुनिया में जो प्रभाव डाला है, वह अतुलनीय है। वह एक ऐसी प्राणी थी जो केवल खुशी और असीमित प्यार जानती थी।'

क्या है डॉजकॉइन

डॉजकॉइन एक क्रिप्टोकरेंसी है। एक डॉजकॉइन की वैल्यू अभी 13.24 रुपये है। पिछले एक साल में इस करेंसी ने करीब 126 फीसदी रिटर्न दिया है। साल 2021 में इसमें काफी तेजी आई थी। उस साल यह करीब 70 पैसे से 46 रुपये पर पहुंच गई थी। हालांकि मई 2021 से इसमें गिरावट भी आने लगी और यह 5 रुपये से भी नीचे आ गई थी। इस समय इस करेंसी में फिर से बढ़त देखने काे मिल रही है। दुनिया के कई देशों में क्रिप्टोकरेंसी में खरीदारी हो रही है। हालांकि भारत में इसमें कारोबार नहीं होता। लेकिन काफी लोग निवेश के लिए क्रिप्टोकरेंसी में रकम लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना चाहते हैं? जानें- क्या है आसान तरीका?

Advertisement
Tags :
Crypto CurrencyDogecoin related news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement