Dunzo Layoffs: एक Email...मिनटों में निकाल दिए 75% कर्मचारी! जानें क्या है वजह

Dunzo Layoffs: इन दिनों कई बड़ी कंपनियों में छंटनी हो रही है। इसी बीच क्विक-ग्रॉसरी डिलीवरी प्रोवाइडर डंजो ने भी अपने हजारों कर्मचारी नौकरी से निकाल दिए हैं। चलिए जानें इसकी क्या है वजह

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Dunzo Layoffs: क्विक-ग्रॉसरी डिलीवरी प्रोवाइडर डंजो ने फिर एक बार छंटनी का ऐलान किया है। रिलायंस रिटेल सपोर्टेड डंजो ने हाल ही में अपने 75% कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह एक बड़ी खबर है, जो न केवल डंजो बल्कि पूरे स्टार्टअप इकोसिस्टम के लिए गंभीर चिंता का विषय है। चलिए जानते हैं इसके पीछे क्या कारण है।

छंटनी के पीछे के कारण

दरअसल कंपनी बड़े पैमाने पर फंडिंग जुटाने में असफल रही है। वहीं, कर्मचारियों का बकाया वेतन और वेंडर्स की पेमेंट कंपनी पर एक बड़ा बोझ बन गई है। कंपनी को अब अपने खर्चों को कम करने के लिए मजबूर होना पड़ा है और ये बड़ी छंटनी की है।

हजारों कर्मचारी बेरोजगार

इस छंटनी से हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं, जिससे डंजो की सर्विस क्वालिटी पर भी असर देखने को मिल सकता है। वहीं, निवेशकों का भी विश्वास डगमगा सकता है। पूरे स्टार्टअप इकोसिस्टम पर इसका असर देखने को मिल सकता है। यह अन्य स्टार्टअप्स के लिए एक चेतावनी का संकेत हो सकता है।

ये भी पढ़ें : iPhone में इस दिन आ रहा है सबसे बड़ा अपडेट, AI के साथ मिलेगा इतना कुछ

डंजो ने कर्मचारियों को भेजा ईमेल

रिपोर्ट के अनुसार, डंजो ने अपने कर्मचारियों को ईमेल भेजकर हाल ही में कर्मचारियों की छंटनी के बारे में जानकारी दी है। मेल में, डंजो ने फंड्स रिसीव होते ही अफेक्टेड कर्मचारियों को पेंडिंग सैलरी, सेवरेंस पे, लीव एनकैशमेंट और अन्य बकाया राशि का भुगतान करने का वादा किया है।

अन्य स्टार्टअप्स भी लें सीख

यह देखना बाकी है कि डंजो इस संकट से कैसे उबर पाएगा। इस घटना से अन्य स्टार्टअप्स को सीख लेनी चाहिए कि उन्हें फाइनेंशियल तौर से मजबूत रहने की आवश्यकता है। वहीं, सरकार को भी स्टार्टअप्स को बेहतर सपोर्ट देने के लिए नई नीतियां बनानी होंगी। सरकार को स्टार्टअप्स को फाइनेंशियल सपोर्ट देना चाहिए ताकि वे अपने व्यवसायों को बढ़ा सकें। इसके अलावा सरकार को स्टार्टअप्स के लिए नियमों को सरल बनाना चाहिए ताकि वे आसानी से अपना व्यवसाय शुरू कर सकें।

Open in App
Tags :