होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

खत्म नहीं हो रहा Go First का संकट, EaseMyTrip ने बोली से हाथ खींचे

Go First Airlines : गो फर्स्ट एयरलाइंस कंपनी की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। यात्रा पोर्टल EaseMyTrip के सीईओ निशांत पिट्टी ने शनिवार को कहा कि वह एयरलाइन की बोली प्रक्रिया से अपना नाम वापस ले रहे हैं। गो फर्स्ट दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है। इसके विमान पिछले साल से जमीन पर हैं।
08:29 PM May 25, 2024 IST | Rajesh Bharti
Go First
Advertisement

Go First Airlines : मुश्किलों में घिरी गो फर्स्ट की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को EaseMyTrip ने गो फर्स्ट एयरलाइंस के लिए बोली लगाने का फैसला वापस ले लिया। इसे लेकर EaseMyTrip के फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक बयान भी जारी किया है। हिस्सेदारी वापस लेने पर निशांत पिट्टी ने X पर लिखा, 'हमने अपने मुख्य क्षेत्रों पर फोकस बढ़ाने के लिए गो एयर की बोली से हटने का फैसला किया है। हमारा ध्यान सतत विकास और सफलता हासिल करने के लिए अपनी विशेषज्ञता और संसाधनों का लाभ उठाने पर रहता है।'

Advertisement

बिजी बी के जरिए लगाई थी बोली

स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने निशांत पिट्टी की बिजी बी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर गो फर्स्ट के लिए फरवरी में बोली लगाई थी। उस समय एक बयान में कहा गया था कि नई एयरलाइन के लिए ऑपरेटिंग पार्टनर के तौर पर करेगी जैसे- जरूरी स्टाफ मुहैया कराना, सर्विसेज और इंडस्ट्रीज एक्सपर्टाइज आदि। बिजीबी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड में EaseMyTrip की 51 फीसदी हिस्सेदारी है। बिजी बी निशांत की दूसरी कंपनी है।

मई से जमीन पर है गो फर्स्ट

गो फर्स्ट पिछले साल 3 मई से जमीन पर है। इसके किसी भी विमान ने उड़ान नहीं भरी है। कंपनी ने नकदी संकट का हवाला देते हुए हवाई सेवाएं बंद कर दी थीं। गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट और DGCA ने एयरलाइन के 54 विमानों का पंजीकरण रद्द कर दिया गया था। कंपनी पर बैंकों के करीब 6500 करोड़ रुपये बकाया हैं।

Advertisement

Go First

EaseMyTrip का बढ़ गया रेवेन्यू

EaseMyTrip ने हाल ही में अपने चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए हैं। कंपनी को वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में 15.75 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। वहीं पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी को 31.15 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। वहीं दूसरी ओर रेवेन्यू के मामले में कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। कंपनी का रेवेन्यू 40 फीसदी उछलकर 164.04 करोड़ रुपये हो गया है। चौथी तिमाही में कामकाजी मुनाफा सालाना आधार पर 24 फीसदी बढ़कर 57.70 करोड़ रुपये हो गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
easemytripEaseMyTrip Co Founder Nishant PittiGo First Airline
Advertisement
Advertisement