चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

EPFO ने इन कर्मचारियों के लिए दीवाली बोनस की घोषणा की, सभी डिटेल्स जानें

05:23 PM Oct 22, 2022 IST | Nitin Arora
Advertisement

नई दिल्ली: दीवाली से पहले सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों पर तोहफे और बोनस की बरसात हो रही है। सूची में सबसे हालिया प्रविष्टि ईपीएफओ कार्यबल है। छुट्टियों के मौसम से पहले, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने कर्मचारियों के लिए दीवाली बोनस की घोषणा की। सामाजिक सुरक्षा संगठन ने इस सप्ताह घोषणा की कि वह अपने सभी समूह “सी” और समूह “बी” (अराजपत्रित) कर्मचारियों को उत्पादकता से जुड़ा बोनस (पीएलबी) प्रदान करेगा।

Advertisement

अभी पढ़ें Gold Price Update: दिवाली पर सातवें आसमान से गिरा सोना, 6100 रुपये से ज्यादा हुआ सस्ता, चांदी भी लुढ़की

योग्य ईपीएफओ कर्मचारियों को इस प्रोत्साहन के हिस्से के रूप में 60 दिनों के वेतन की राशि में अधिकतम 13,806 रुपये तक पीएलबी प्राप्त होगा।

दस्तावेज़ के अनुसार, ‘वर्ष 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के योग्य समूह सी और समूह बी (अराजपत्रित) कर्मचारियों के लिए उत्पादकता लिंक्ड बोनस के खिलाफ अग्रिम अनुदान के लिए सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति इसके साथ सूचित की जाती है 60 (साठ) दिनों की मजदूरी के बराबर उत्पादकता से जुड़ा बोनस पात्र समूह सी और समूह बी (अराजपत्रित) को अधिकतम 13,806 रुपये के अधीन है।’

Advertisement

सामाजिक सुरक्षा संगठन ने यह भी कहा कि अग्रिम भुगतान के लिए, प्रत्येक पात्र कर्मचारी को एक आश्वासन प्रस्तुत करना होगा कि “अग्रिम को वर्ष 2021-2022 के लिए देय पीएलबी के खिलाफ समायोजित किया जाएगा और वर्ष 2021-2022 के लिए पीएलबी के लिए किसी भी अतिरिक्त भुगतान का पता लगाया जाएगा, उसे तुरंत वापस कर दिया जाएगा।”

अभी पढ़ें Diwali Muhurt Trading 2022: इन पांच धमाकेदार शेयरों पर मारें एक नजर, दांव लगाने के लिए बेहतर विकल्प

दीवाली 2022 से कुछ दिन पहले, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पात्र समूह सी और समूह बी (अराजपत्रित) कर्मचारियों के लिए उत्पादकता लिंक्ड बोनस (पीएलबी) प्रकाशित करेगा।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Tramadol)

Advertisement
Tags :
diwali bonusEmployees' Provident Fund Organization (EPFO)EPFOFestive BonanzaProductivity Linked Bonus
Advertisement
Advertisement