होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

FD Rates: ये 5 बैंक दे रहे हैं Fixed Deposit पर 9% तक का ब्याज, निवेश पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न

Fixed Deposit Interest Rates: आज हम आपको उन 5 बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज प्रदान करते हैं।
12:31 PM Oct 03, 2024 IST | Simran Singh
सावधि जमा
Advertisement

Fixed Deposit Interest Rates: अगर आप भी अपने पैसे को कहीं निवेश करने का सोच रहे हैं तो किसी बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट करा सकते हैं। देश में कई सरकारी और प्राइवेट बैंक हैं जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज दर देते हैं। जबकि कई फाइनेंशियल कंपनियां भी हैं जो ग्राहकों को तगड़े रिटर्न के साथ शानदार एफडी स्कीम पेश करती हैं।

Advertisement

अगर आप चाहते हैं कि भविष्य में आपको पैसों से संबंधित किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़ेगा और कुछ सालों में जमा की गई रकम पर अच्छा-खासा रिटर्न मिल सके, तो आप इन 5 बैंक में से कोई एक चुन सकते हैं। दरअसल, आज हम आपको 5 ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने ग्राहकों अधिक ब्याज दर के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट प्लान पेश करते हैं।

ये हैं एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज देने वाले बैंक

Utkarsh Small Finance Bank

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से भी अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज दिया जाता है। अगर आप 3 साल के लिए निवेश करने का सोच रहे हैं तो आप एफडी पर 8.50% तक ब्याज हासिल कर सकते हैं।

Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को अधिक ब्याज दर के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा प्रदान करता है। 3 साल के लिए निवेश करने पर आपको एफडी पर 8.60% तक सालाना ब्याज मिल सकेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- ‘टिंग-टोंग 20.64 लाख करोड़ रुपये प्राप्त हुए’ UPI से धड़ाधड़ हो रहा है लेनदेन

North East Small Finance Bank

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा भी 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज दिया जा रहा है। 3 साल के लिए निवेश करने पर आप सालाना 9% तक इंटरेस्ट रेट मिल सकता है।

Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा तगड़े रिटर्न के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पेश की जाती है। अगर आप 3 साल के लिए एफडी करने का सोच रहे हैं तो आपको 8.15 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा मिल सकता है।

Jana Small Finance Bank

जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक भी अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज का लाभ देता है। ग्राहकों को एफडी करने पर 8.25% तक ब्याज मिलता है। अगर आप 3 साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करते हैं तो सालाना ब्याज 8.25% तक मिल सकेगा।

ये भी पढ़ें- सबसे अमीर लोगों की लिस्ट से कहां गए Bill Gates?

Open in App
Advertisement
Tags :
Bank FD RatesFixed Depositinvestment tips
Advertisement
Advertisement