खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Fixed Deposit Rates: 3 सरकारी बैंकों में स्पेशल FD स्कीम लॉन्च, निवेश पर बंपर बेनेफिट!

Fixed Deposit Special Scheme: देश के 3 सरकारी बैंक ने स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को पेश किया है, जिसका फायदा आप भी निवेश करके उठा सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे?
09:47 AM Jul 18, 2024 IST | Simran Singh
बैंक स्पेशल स्कीम
Advertisement

Fixed Deposit Special Scheme Interest Rates: निवेश करने का प्लान बना रहे हैं लेकिन ये समझ नहीं पा रहे कि कहां निवेश करना आपके लिए एक फायदे का सौदा हो सकता है? अगर हां, तो चिंता न करें क्योंकि आज हम आपके लिए इन्वेस्टमेंट टिप्स में ऐसे बैंकों के नाम लेकर आए हैं जो अपने ग्राहकों फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए खास स्कीम पेश कर रही है। जी हां, देश के तीन सरकारी बैंकों ने स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को पेश किया है। ये तीनों बैंक अपने ग्राहकों को खास योजना के तहत ज्यादा ब्याज का फायदा दे रहे हैं। आइए जानते हैं कौन से 3 बैंक ज्यादा एफडी के साथ स्पेशल स्कीम ऑफर कर रहे हैं?

Advertisement

SBI Amrit Vrishti

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा अमृत वृष्टि नामक एक स्पेशल एफडी स्कीम पेश की गई है। इस स्कीम को अधिक ब्याज दर के फायदे के साथ पेश किया गया है। इस स्कीम के तहत सामान्य नागरिकों को 444 दिनों की एफडी पर 7.25% सालाना ब्याज मिलेगा। जबकि,  सीनियर सिटीजन को 7.75% ब्याज का फायदा मिलेगा। इस योजना में आप 31 मार्च 2025 से पहले निवेश कर फायदा उठा सकते हैं।

BOB Monsoon Dhamaka FD Scheme

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से मानसून धमाका स्कीम के तहत एफडी पर अधिक ब्याज का फायदा दिया जा रहा है। इस खास स्कीम में आप निवेश करके अधिक ब्याज का फायदा उठा सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा ने मानसून धमाका डिपॉजिट स्कीम के नाम से एफडी की स्पेशल स्कीम को पेश किया है। 333 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7.15% का ब्याज और सीनियर सिटीजन को 7.75% का सालाना ब्याज मिलेगा। जबकि, 399 दिनों की एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7.65% का ब्याज और सीनियर सिटीजन को 7.90% का सालाना ब्याज मिलेगा।

ये भी पढ़ें- कैसे उठाएं FD की खास Monsoon Scheme का फायदा?

Advertisement

Bank of Maharashtra

बैंक ऑफ महाराष्ट्र बैंक द्वारा चार स्पेशल एफडी स्कीम को पेश किया गया है। सभी अलग-अलग ब्याज दरों के फायदे के साथ हैं। 200 दिनों की एफडी पर ग्राहकों को 6.9 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। 400-दिनों की एफडी पर 7.10%, 666 दिनों की एफडी पर 7.15% और 777 दिनों की एफडी पर 7.25% ब्याज का फायदा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- ITR Filing: ऑफिस से नहीं मिला Form 16A? तो ऐसे करें डाउनलोड

Advertisement
Tags :
Bank Fixed DepositBank Of BardaBanksFixed DepositState Bank of India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement