खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

देर होने की वजह से फ्लाइट मिस हो जाए तो मिलेगा रिफंड, जानें नियम

Flight ticket refund hack: किसी वजह से आपकी फ्लाइट छूट जाती है तो घबराने की जरूरत नहीं है। आप एयरलाइंस से रिफंड की डिमांड कर सकते हैं। जानिए कितने पैसे मिलेंगे वापस।
02:35 PM Apr 12, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
Flight Ticket Refund
Advertisement

Flight ticket refund hack: क्या आपकी भी देरी होने के कारण फ्लाइट मिस हुई है। इसकी वजह से क्या भी ज्यादा पैसे देकर दूसरी फ्लाइट बुक करते हैं। कम लोग ही जानते हैं कि फ्लाइट छूटने के बाद भी किसी को रिफंड मिल सकता है। बस इसके लिए आपको इसका सही तरीका पता होना चाहिए। जानिए क्या कहते हैं नियम।

Advertisement

मिलता है नो शो टैक्स रिफंड

अगर देर होने की वजह से आपकी फ्लाइट मिस हो जाती है तो आप शो टैक्स रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस शो टैक्स रिफंड में स्टैयूटरी टैक्स, यूजर डेवलपमेंट फीस, पैसेंजर सर्विस फीस, एयरपोर्ट डेवलपमेंट फीस जैसी चीजें शामिल होती हैं।

फ्लाइट टिकट का 25 प्रतिशत चार्ज होगा वापस

पैसेंजर की गलती की वजह से फ्लाइट मिस हुई है, इसके बावजूद पैसेंजर एयरलाइन्स से अपने टिकट प्राइस का 25 प्रतिशत रिफंड डिमांड कर सकते हैं। दरअसल, टिकट के दाम का 25 प्रतिशत हिस्सा टैक्स होता है। यही वजह है कि ये हर हाल में रिफंडेबल होता है।

फ्लाइट टिकट का कब मिलता है पूरा रिफंड

अगर एयरलाइंस की तरफ से फ्लाइट कैंसिल हो जाती है या फिर लेट होती है तो आप पूरे पैसे रिफंड की डिमांड कर सकते हैं। वही अगर आप कनेक्टिंग फ्लाइट से ट्रैवल कर रहे हैं और आपकी पहली फ्लाइट लेट हो जाती है तो भी आपको पूरा रिफंड मिल सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Flight Ticketflight ticket priceutility news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement