Flipkart सेल से पहले 1 लाख लोगों को मिलेगी नौकरी, जानें किन पदों पर होगी भर्ती?

Flipkart Big Billion Days 2024 Sale Create 1 Lakh Jobs: फ्लिपकार्ट पर 'Big Billion Days 2024' सेल से पहले 1 लाख लोगों को नौकरी मिल सकती है। कंपनी खास तैयारी कर रही है। चलिए इसके बारे में जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Flipkart Big Billion Days 2024 Sale Create 1 Lakh Jobs: जल्द ही फ्लिपकार्ट पर साल की सबसे बड़ी सेल शुरू होने जा रही है जिसे 'Big Billion Days 2024' के नाम से जाना जाता है। इस आगामी त्योहारी सीजन के लिए कंपनी ने भी अपनी कमर कस ली है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह पूरे देश में सेल से पहले 1 लाख से अधिक नई नौकरियां पैदा करेगी और 11 नए सप्लाई सेंटर खोलेगी। इन नए केंद्रों से फ्लिपकार्ट की सप्लाई चैन में 1.3 मिलियन स्क्वायर फुट का इजाफा होगा।

क्यों इतनी बड़ी तैयारी?

आने वाला त्योहारी सीजन ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए सबसे व्यस्त समय होता है। फ्लिपकार्ट इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयारी कर रहा है। फ्लिपकार्ट को Amazon जैसे बड़े ब्रांड्स के साथ-साथ Zepto, Blinkit और Instamart जैसे नए खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

ये खास सर्विस भी होगी बेहतर

यह भी एक वजह है कि कंपनी खुद मजबूत करने के लिए ये बड़ा कदम उठाने जा रही है। इतना ही नहीं फ्लिपकार्ट ने हाल ही में अपनी इंस्टेंट डिलीवरी सर्विस फ्लिपकार्ट मिनट्स को भी लॉन्च किया है। इस सर्विस को सफल बनाने के लिए भी कंपनी को मजबूत सप्लाई चैन की जरूरत है।

ये भी पढ़ें : iPhone15 Pro Max के दाम 21 हजार तक गिरे, iPhone 16 के लॉन्च से पहले बंपर छूट!

किन पदों पर होगी भर्ती?

  • इन्वेंट्री मैनेजर
  • वेयरहाउस एसोसिएट्स
  • लॉजिस्टिक्स कोऑर्डिनेटर
  • किराना पार्टनर
  • डिलीवरी ड्राइवर

Flipkart को होगा डबल फायदा

कंपनी नए कर्मचारियों को ट्रेनिंग देगी ताकि वे बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार रहें। यह कदम फ्लिपकार्ट को कई तरह से फायदा पहुंचा सकता है। इससे कंपनी मजबूत सप्लाई चैन बनाकर अपनी बिक्री बढ़ा सकती है। फास्ट डिलीवरी से ग्राहकों को भी फायदा होगा। यह कदम फ्लिपकार्ट को अपने कॉम्पिटिटर्स पर बढ़त दिला सकता है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि फ्लिपकार्ट की यह बड़ी तैयारी कितनी सफल होती है।

Open in App
Tags :