खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold Rate Today: सोना 70 हजार पार, चांदी में तेजी बरकरार, देखें लेटेस्ट रेट

Gold Rate Today : गोल्ड ने आज नया ऑल टाइम हाई लगाया है। दूसरी तरफ चांदी में भी ताबड़ तोड़ तेजी देखने को मिल रही है। आइए आज के लेटेस्ट रेट जानते हैं।
04:44 PM Apr 04, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold Rate Today: क्या आप भी सोना या चांदी खरीदने का सोच रहे हैं तो जरा रुकिए क्योंकि आज गोल्ड ने नया ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड बनाया है। जी हां, सोने के भाव आज 70 हजार के पार पहुंच गए हैं। 24 कैरेट गोल्ड के प्राइस में 600 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। दूसरी तरफ चांदी में भी पिछले कई दिनों से लगातार तेजी बरकरार है। सिल्वर के प्राइस आज 1000 रुपये बढ़ गए हैं जिसके बाद चांदी 82000 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है। आइए आज के लेटेस्ट रेट जानते हैं...

Advertisement

24, 22 और 18 कैरेट गोल्ड का रेट?

गुड रिटर्न की वेबसाइट के मुताबिक आज देश में 24 कैरेट सोने का भाव 70,470 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं 22 कैरेट गोल्ड का रेट आज 64,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बना हुआ है। जबकि 18 कैरेट सोने के भाव में 410 रुपये का उछाल आया है जिसके बाद भाव 52,850 रुपये पर पहुंच गए हैं।

चांदी का लेटेस्ट रेट

चांदी की बात करें तो राष्ट्र स्तर पर सिल्वर के प्राइस में 1000 रुपये का उछाल आया है जिसके बाद चांदी के भाव 82000 रुपये प्रति किलो पर बने हुए हैं। बीते दिन चांदी की कीमत 81000 रुपये प्रति किलो थी।

ये भी पढ़ें : भारत में सोना मिल रहा है सस्ता? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Advertisement

चार बड़े शहरों में Gold Price

अन्य शहरों में गोल्ड का रेट

क्यों बढ़ रही हैं सोने की कीमतें

कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोने के भाव में तेजी का कारण दुनियाभर में केंद्रीय बैंकों द्वारा सोने की तेजी से खरीद है। वहीं कुछ का कहना है कि 2024 में पूरी दुनिया में मंदी आ सकती है। दूसरी तरफ क्रिप्टो में तेजी का असर भी सोने के भाव पर पड़ रहा है। जबकि सोने की तुलना में चांदी में उतना ज्यादा उछाल नहीं आया है।

Advertisement
Tags :
GoldGold price todayGold Rate TodayGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement