खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold Silver Price Today: सोना रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा, देखें रविवार को क्या है गोल्ड का रेट

Gold Silver Price Today 14 April 2024: अप्रैल की शुरुआत से ही सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है। आज भी गोल्ड के प्राइस में उछाल आया है। अगर आप भी सोना चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले ताजा भाव जरूर जान लें...
04:51 PM Apr 14, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold Silver Price Today: अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतें 2,410 डॉलर प्रति औंस के स्तर को पार कर गई हैं, जो एक नया रिकॉर्ड है और जल्द ही गोल्ड का प्राइस 3,000 डॉलर तक पहुंच सकता है। मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव के कारण केवल एक सप्ताह में कीमती धातु में 3 प्रतिशत का उछाल आया है। ईरान और इजरायल के बीच युद्ध की वजह से इन्वेस्टर्स तेजी से गोल्ड में इन्वेस्ट कर रहे हैं। वहीं, भारत में भी सोने का भाव लगातार बढ़ रहा है। चलिए आज के ताजा भाव जानें...

Advertisement

देश में क्या है सोने का भाव?

गुड रिटर्न की वेबसाइट के मुताबिक रविवार को देश में आज 24 कैरट गोल्ड का रेट 72,550 रुपये प्रति 10 ग्राम है। जबकि 22 कैरट गोल्ड का रेट 66,500 रुपये प्रति 10 ग्राम है। वहीं 18 कैरट सोने का भाव आज 54,410 रुपये प्रति 10 ग्राम है। दूसरी तरफ चांदी का भाव आज 85,500 रुपये प्रति किलो पर बना हुआ है।

ये भी पढ़ें : Gold Loan लेने से पहले जरूर जान लें ये 5 बातें

जानें किस शहर में कितना है 24 कैरट गोल्ड का रेट?

ऐसे घर बैठे देखें लेटेस्ट रेट

क्या आप जानते हैं गोल्ड और सिल्वर का प्राइस आप एक कॉल से भी जान सकते हैं। इसके लिए आपको एक नंबर डायल करना होगा। डायल पैड में जाएं और इस 89556-64433 नंबर पर फोन करें। इस नंबर पर जैसे ही आप कॉल करेंगे कॉल अपने आप कट हो जाएगा और गोल्ड सिल्वर के लेटेस्ट रेट SMS के जरिए आ जाएंगे।

Advertisement

क्यों महंगा हो रहा सोना?

सोने के भाव में तेजी को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि दुनियाभर में केंद्रीय बैंक सोने को तेजी से खरीद रहे हैं। वहीं कुछ का कहना है कि 2024 में पूरी दुनिया में मंदी की आशंका है जिसकी वजह से कई देश सोने में तेजी से इन्वेस्ट कर रहे हैं। दूसरी तरफ क्रिप्टो में तेजी का असर भी सोने की कीमतों पर देखने को मिल रहा है।

Advertisement
Tags :
Gold RateGold Rate TodayGold Silver PriceGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement