खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold-Silver Price Today: वेडिंग सीजन से पहले बढ़े सोने-चांदी के दाम, खरीदने से पहले जानें कीमत

Gold-Silver Price Today : देश में वेडिंग सीजन से पहले एक बार फिर सोने और चांदी की कीमतों में उछाल आया है। अगर आप भी इन दिनों गोल्ड सिल्वर ज्वेलरी खरीदने का सोच रहे हैं तो पहले ही नीचे दिए गए लेटेस्ट प्राइस जरूर देख लें...
05:28 PM Mar 02, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold-Silver Price: वेडिंग सीजन शुरू होने वाला है और इससे पहले ही सोने और चांदी की कीमतें बढ़ गई हैं। गोल्ड के प्राइस में शनिवार को मामूली बढ़ोतरी देखी गई है। 24 कैरेट 1 ग्राम सोने की कीमत 149.0 रुपये की बढ़त के साथ 6388.4 रुपये प्रति ग्राम पर बनी हुई है। इसी तरह 22 कैरेट सोने की कीमत 137.0 रुपये बढ़कर 5851.8 रुपये प्रति ग्राम हो गई। पिछले सप्ताह 24 कैरेट सोने की कीमत में 1.17% की कमी दर्ज की गई थी, जबकि पिछले महीने में इसमें 0.05% की मामूली वृद्धि देखी गई है। दूसरी तरफ चांदी की कीमत 200.0 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़त के साथ 74500.0 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।

Advertisement

चार बड़े शहरों में गोल्ड सिल्वर के प्राइस

अन्य शहरों में Gold Price

इस कारण कीमतों में होता है बदलाव

सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव कई कारणों से आता है, जिसमें ज्वैलर्स के इनपुट, सोने की वैश्विक मांग, मुद्रा में उतार-चढ़ाव, ब्याज दरें और सरकारी नियम शामिल हैं। इसके अलावा वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति और अन्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की मजबूती जैसी वैश्विक घटनाएं भी भारतीय बाजार में सोने की कीमतों पर असर डालती हैं।

घर बैठे ऐसे पता करें लेटेस्ट प्राइस

आप घर बैठे एक कॉल से भी गोल्ड सिल्वर प्राइस जान सकते हैं इसके लिए बस आपको एक नंबर डायल करना है। फोन के डायल पैड में ये 89556-64433 मोबाइल नंबर पर एक मिस कॉल दें। इसके बाद कुछ ही मिनटों में आपके पास गोल्ड सिल्वर के लेटेस्ट रेट SMS पर आ जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Gold Silver PriceGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement