खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold Silver Price: देश में आज सोना-चांदी कितना चमका? फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट

Gold Silver Price Today: साल की शुरुआत से ही गोल्ड सिल्वर का प्राइस लगातार बढ़ रहा है। कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोना जल्द ही 80 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच सकता है। वहीं, अगर आज आप सोना या चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले लेटेस्ट रेट जरूर जान लें...
02:39 PM Apr 21, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold Silver Price Today 21 April 2024: इस साल की शुरुआत से ही सोने-चांदी की कीमतें लगातार नए रिकॉर्ड बना रही हैं। फिलहाल, गोल्ड का रेट ऑल टाइम हाई पर बना हुआ है। दूसरी तरफ चांदी के भी तेवर कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि बढ़ी हुई कीमतों के बावजूद लोग तेजी से गोल्ड में इन्वेस्ट कर रहे हैं।

Advertisement

अभी और बढ़ेंगे सोने के भाव

सोने और चांदी की खरीदारी में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है। वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि जल्द ही गोल्ड का प्राइस 80 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 1 लाख रुपए प्रति किलोग्राम के आंकड़े को टच कर सकती है। आइए पहले आज के लेटेस्ट रेट जानते हैं और फिर यह भी जानेंगे आखिर गोल्ड का रेट क्यों इतना बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें : Gold Loan लेने से पहले जरूर जान लें ये 5 बातें

देश में क्या है सोने चांदी का भाव?

गुड रिटर्न की वेबसाइट के मुताबिक देश में आज 24K गोल्ड का रेट 74,240 रुपये प्रति 10 ग्राम है। जबकि 22 कैरट सोने का भाव 68,050 रुपये प्रति 10 ग्राम है। वहीं, 18 कैरट गोल्ड का रेट 55,680 रुपये प्रति 10 ग्राम है। दूसरी तरफ चांदी की कीमत आज 85,500 रुपये प्रति किलो है। बात करें अंतरराष्ट्रीय बाजार की तो यहां गोल्ड का रेट 2,418 डॉलर प्रति औंस के रिकॉर्ड स्तर पर बना हुआ है।

Advertisement

चार महानगरों में गोल्ड का रेट क्या है?

क्यों बढ़ रहे हैं सोने के भाव?

गोल्ड के प्राइस में तेजी आने के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं जिसमें सेंट्रल बैंक की खरीदारी से लेकर इन्फ्लेशन का दबाव और बढ़ी हुई रिटेल डिमांड को सोने के भाव में उछाल का कारण बताया जा रहा है। वहीं, ईरान-इजराइल के बीच तनाव का असर भी गोल्ड की कीमतों पर देखने को मिला है। बता दें कि साल 2024 की शुरुआती तिमाही में गोल्ड का रेट 13 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ गया है।

Advertisement
Tags :
Gold RateGold Rate TodayGold Silver PriceGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement