खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold Silver Price: ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सोना, चांदी भी चमकी; फटाफट देखें लेटेस्ट प्राइस

Gold Silver Price: आज हफ्ते के दूसरे दिन फिर एक बार गोल्ड के प्राइस में ताबड़तोड़ तेजी आई है। वहीं चांदी की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में अगर आप भी सोना या चांदी खरीदने के सोच रहे हैं तो पहले आज के ताजा भाव जरूर जान लें...
05:11 PM Mar 05, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold Silver Price: क्या आप भी सोना या चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं? अगर हां, तो बता दें आज गोल्ड के रेट सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। जी हां, मंगलवार को सोने की कीमत ने ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड बनाया है। अभी तो वेडिंग सीजन शुरू ही हुआ है और गोल्ड का प्राइस लगातार बढ़ता जा रहा है। आज सोने की कीमत 64,404 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है। वहीं चांदी की कीमतों में भी बढ़ोतरी रुकने का नाम नहीं ले रही है। सिल्वर का प्राइस आज 72 हजार के पार पहुंच गया है।

Advertisement

दो दिन से लगातार बढ़ रही कीमतें

जानकारी के लिए बता दें कि गोल्ड का प्राइस बीते दो दिनों में ताबड़तोड़ तरीके से बढ़ा है। पिछले दो दिनों में गोल्ड का प्राइस कुल 1050 रुपये बढ़ा है। प्राइस में इतना ज्यादा उछाल कहीं न कहीं खरीदारों को चिंता में डाल रहा है। वहीं पिछले दो दिनों में चांदी का प्राइस भी 1261 रुपये तक बढ़ गया। जिसके बाद अब 1 किलो चांदी का प्राइस 72038 रुपये पर बना हुआ है।

चार बड़े शहरों में गोल्ड का रेट (10 ग्राम)

अन्य शहरों में Gold Price

क्यों होता है कीमतों में बदलाव

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि गोल्ड और सिल्वर का प्राइस कई कारणों से घटता-बढ़ता रहता है, जिसमें ज्वैलर्स के इनपुट से लेकर सोने की ग्लोबल डिमांड, मुद्रा में उतार-चढ़ाव और ब्याज दरों में बदलाव शामिल हैं। इसके साथ ही ग्लोबल इकॉनमी की सिचुएशन और अन्य मुद्राओं के मुकाबले U.S. Dollar की मजबूती जैसी वैश्विक घटनाएं भी भारतीय बाजार में गोल्ड की कीमतों पर काफी ज्यादा असर डालती हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Gold Silver PriceGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement