खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold Silver Price Today: क्या अभी और बढ़ेंगे सोने के भाव? फटाफट देखें आज के लेटेस्ट प्राइस

Gold-Silver Price Today : देश में वेडिंग सीजन खत्म होने वाला है लेकिन फिर भी लगातार सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है। अगर आप भी इन दिनों गोल्ड में इन्वेस्ट करने का सोच रहे हैं तो आपको ये मौका मिस नहीं करना चाहिए
04:43 PM Mar 08, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold Silver Price Today: वेडिंग सीजन खत्म होने वाला है लेकिन अभी भी सोने की कीमतें आसमान छू रही हैं। गोल्ड का प्राइस इस वक्त रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। शुक्रवार यानी 8 मार्च को भी कई जगह गोल्ड के प्राइस में फिर से तेजी देखने को मिली है। 22 कैरेट 10 ग्राम गोल्ड के प्राइस में 400 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद गोल्ड 60,250 रुपये हो गया है।

Advertisement

चांदी की कीमत

दूसरी तरफ चांदी की कीमतों में भी 500 रुपये प्रति किलो की तेजी देखने को मिल रही है। जिसके बाद मार्केट में चांदी का प्राइस 75,200 रुपये पर पहुंच गया है। जबकि 7 मार्च को गोल्ड का प्राइस 59850 रुपये था। वहीं 6 मार्च को गोल्ड का प्राइस 59600 रुपये पर बना हुआ था।

ये भी पढ़ें : Aman Gupta को सेलेब्रिटी क्रिएटर अवार्ड; BoAt को कैसे बनाया दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ऑडियो ब्रांड?

चार बड़े शहरों में Gold Price

Advertisement

अन्य शहरों में गोल्ड का रेट

इन्वेस्ट करने का सुनहरा मौका

अगर आप भी गोल्ड में इन्वेस्ट करने के सोच रहे हैं तो आपके लिए ये गोल्डन चांस हो सकता है क्योंकि कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि गोल्ड के प्राइस अभी और बढ़ेंगे। यूनाइटेड ज्वेलर्स एवं मैन्यूफेक्चर फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ. संजीव अग्रवाल का कहना है कि 24 कैरेट गोल्स का प्राइस 65 हजार के पार पहुंच गया है जो जून से पहले 68 हजार तक पहुंच सकता है।

क्यों होता है कीमतों में बदलाव?

कई कारणों से गोल्ड और सिल्वर के प्राइस में उतार-चढ़ाव आता है, जिसमें सोने की वैश्विक मांग, ज्वैलर्स के इनपुट, करेंसी में उतार-चढ़ाव, ब्याज दरें बदलाव जैसे कारक शामिल हैं। इसके अलावा अन्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की मजबूती और वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति जैसी वैश्विक घटनाएं भी देश में गोल्ड के प्राइस पर असर डालती हैं।

Advertisement
Tags :
Gold Silver PriceGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement