होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Microsoft, Amazon से पीछे हुआ Google, कंपनी के शेयर हुए धराशाई!

Google के लिए शेयर मार्केट से बुरी खबर आई है। गूगल की अल्फाबेट कंपनी का शेयर के साथ रिवेन्यू भी गिर गया है।
03:22 PM Oct 26, 2023 IST | Shubham Upadhyay
Photo Credit: Google
Advertisement

Microsoft, Amazon से पीछे हुआ Google, कंपनी के शेयर हुए धराशाई, जी हां, टेक कंपनी गूगल के दिन इस समय अच्छे नहीं चल रहे हैं। दरअसल गूगल के शेयर पिछले 3 महीने के सबसे निचले लेवल पर आ गया है। अगर आंकड़ों की बात करें तो ये गिरावट 8 फीसदी की है। जैसा आप जानते हैं कि गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट है, जिसके शेयर गोता खा रहे हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन गूगल से अच्छा रिटर्न दिखा रहे हैं।

Advertisement

कल अमेरिकी बाजार में दिखी भारी गिरावट

आपको बता दें कि कल शेयर बाजार एक्सचेंज नैस्डेक और S&P 500 में भारी गिरावट देखी गई थी। वहीं अल्फाबेट का रेवेन्यू निवेशकों की उम्मीद से कम रहा है। अल्फाबेट के लिए ये रिजल्ट पिछले 11 महीनों में सबसे कमजोर रहे हैं। वहीं बात माइक्रोसॉफ्ट की करें तो कंपनी ने अपने शेयर में 3.5 फीसदी की ग्रोथ हासिल की थी। सभी सेगमेंट में माइक्रोसॉफ्ट ने कमाल के रिजल्ट दिए हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का असर पड़ रहा है गूगल पर

अब सवाल ये आता है कि गूगल के साथ आखिर ये क्यों हो रहा है? तो एक्सपर्ट बता रहे हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बढ़ते दबाव की वजह से कंपनी पीछे जा रही है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अल्फाबेट कुछ खास इस्तेमाल नहीं कर सका है। वहीं माइक्रोसॉफ्ट और अमेजन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज अच्छा कर पा रहे हैं।

आने वाले 4 से 5 महीने कंपनी के लिए हैं अहम

अल्फाबेट के लिए आने वाले 4 से 5 महीने अहम होने जा रहे हैं। अगर ऐसे ही मार्केट में गूगल की अल्फाबेट का हाल रहा तो कंपनी की रिवेन्यू बहुत नीचे जा सकते हैं। जिससे बाजार में गूगल के लिए अपनी तकनीक पर आगे काम करना मुश्किल हो सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए गूगल को जल्दी ही कोई तोड़ निकालना होगा। गूगल को हमेशा मल्टीबैगर स्टॉक माना जाता रहा है, पर अब विश्वास निवेशकों का टूट रहा है।

Advertisement

(fooplugins.com)

Open in App
Advertisement
Tags :
google multibagger stocksmultibagger share newsmultibagger stock updatesmultibagger stocks news updatesmultibagger stocks updates
Advertisement
Advertisement