चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पार्टनर से पेमेंट डिटेल्स छुपाना चाहते हैं ? GPay ट्रांजैक्शन डिटेल्स को ऐसे करें डिलीट

How to delete GPay transaction history: अपने पार्टनर से कोई ट्रांजैक्शन हिस्ट्री छुपाना चाहते हैं, तो इसे आसान तरीके डिलीट कर सकते हैं। इसे डिलीट करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।
06:11 PM May 17, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
google pay transaction
Advertisement

How to delete GPay transaction history: आजकल लोग ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म के तौर पर गूगल पे का सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं। इस ऐप पर ट्रांजैक्शन आईडी से लेकर ट्रांजैक्शन टाइम और ट्रांजैक्शन अमाउंट जैसे हर डिटेल को देखा जा सकता है। हालांकि, ट्रांजैक्शन हिस्ट्री काफी काम की चीज है, लेकिन कई बार कई बार किसी ट्रांजैक्शन डिटेल्स को पार्टनर से छुपाने की भी जरूरत पड़ती है। फिर चाहे वो शॉपिंग का ट्रांजैक्शन डिटेल्स हो या किसी दोस्त को पैसे भेजने का डिटेल। लड़ाई से बचने के लिए आप चाहें तो गूगल पे ट्रांजैक्शन डिटेल्स को डिलीट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक आसान से प्रोसेस को फॉलो करने की जरूरत है।

Advertisement

कहां देख सकते हैं ट्रांजैक्शन डिटेल्स

ट्रांजैक्शन डिटेल्स को डिलीट करने के लिए आपके लिए ये जानना जरूरी है कि ट्रांजैक्शन डिटेल्स कहां देख सकते हैं। इसके लिए गूगल पे ऐप खोलें। ऐप खुलते ही, जो होम पेज खुलेगा उसे नीचे तक स्क्रॉल करें। इस पेज के आखिरी में चार ऑप्शन दिखेंगे। इनमें से तीसरा ऑप्शन 'सी ट्रांजैक्शन हिस्ट्री' का होगा। इसपर टैप करते ही आपके अब तक के सारे ट्रांजैक्शन डिटेल्स खुल जाएंगे। इसमें एक-एक ट्रांजैक्शन्स पर जाकर पेमेंट की हर जानकारी के बारे में जान सकते हैं।

कैसे करें पेमेंट डिटेल्स को डिलीट

अब किसी पेमेंट डिटेल्स को डिलीट करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें।

 

Advertisement

Advertisement
Tags :
google payGPayOnline Transaction
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement