होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिवाली से पहले HCL ने बढ़ाया कर्मचारियों का वेतन, जानें टॉप परफॉर्मर को मिलेगी कितनी हाइक?

HCL Tech Salary Hike: फेमस टेक कंपनी HCL ने दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों को तोहफा दिया है। आमतौर पर जहां कंपनियां बोनस देती हैं, वहीं HCL ने सैलरी बढ़ाने का फैसला लिया है। पिछले क्वार्टर में शानदार परफॉर्मेंस के बाद HCL ने सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया है।
01:19 PM Oct 15, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

HCL Tech announces Salary Hikes: मशहूर टेक कंपनी HCL के कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी मिली है। HCL ने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का फैसला किया है। अक्टूबर 2024 यानी इसी महीने के आखिर तक इसे लागू कर दिया जाएगा। खबरों की मानें तो कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को 7 प्रतिशत की सैलरी हाइक मिलेगी। वहीं कंपनी के टॉप परफॉर्मेंस को 12-15 प्रतिशत की सैलरी हाइक दी जाएगी।

Advertisement

HCL को हुआ मुनाफा

HCL के चीफ पीपुल ऑफिसर रामचंद्रन सुंदराजन ने बताया कि दूसरे क्वार्टर में कंपनी को 11 प्रतिशत यानी 4,235 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। इसी के साथ कंपनी का रेवेन्यू ऑपरेशन 8.2 प्रतिशत बढ़कर 28,862 करोड़ हो गया है। सितंबर 2024 की रिपोर्ट में शानदार परफॉर्मेंस करने के बाद HCL ने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें- धड़ाम! तेल की कीमत में भारी गिरावट, क्या सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल?

Advertisement

किसको मिलेगा लाभ?

रामचंद्रन के अनुसार सैलरी हाइक का कंपनी के ऑपरेशन पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा। हालांकि यह हाइक सभी को नहीं मिलेगा। जिन लोगों ने कंपनी में 1 साल पूरे कर लिए हैं, उनकी सैलरी में इजाफा किया जाएगा। इसके अलावा बेस्ट परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों को भी दोगुना रिवॉर्ड मिलेगा। क्वार्टर 2 में HCL टेक के पास 218,621 कर्मचारी हैं। यह कदम कंपनी की सालाना रिव्यू प्रोसेस का हिस्सा है। देश की ज्यादातर IIT कंपनियों ने FY25 के तीसरे क्वार्टर में कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने की बात कही है। हालांकि HCL ने पहले ही कर्चमारियों को दिवाली का तोहफा दे दिया है।

HCL की शानदार परफॉर्मेंस

बता दें कि क्वार्टर 2 में HCL ने मार्केट की उम्मीदों से कहीं ज्यादा बेहतर परफॉर्म किया है। कंपनी भविष्य में भी तरक्की करने की तरफ अग्रसर है। यही वजह है HCL ने कर्मचारियों को शानदार तोहफा दिया है। सैलरी हाइक की खबर से HCL के कर्मचारियों में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर! महाराष्ट्र-झारखंड में चुनाव, 49 सीटों पर उपचुनाव; तारीखों से पहले देखें पूरी लिस्ट

Open in App
Advertisement
Tags :
Business NewsHCLHCL Tech
Advertisement
Advertisement