खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खुशखबरी! इस बैंक ने Fixed Deposit पर बढ़ाई ब्याज दरें, मिलेगा 7.75 प्रतिशत तक फायदा

HDFC Bank FD Interest Rates Hike: क्या आप एफडी करने की सोच रहे हैं? अगर हां, तो आप एचडीएफसी में एफडी करके अधिक ब्याज का फायदा उठा सकते हैं। बैंक की ओर से 7.75 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है, आइए जानते हैं कि कितने दिनों की अवधि वाली एफडी पर 7.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा?
11:12 AM Mar 04, 2024 IST | Simran Singh
एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी
Advertisement

HDFC Bank FD Interest Rates Hike: क्या आप भी अपने पैसों को कहीं निवेश करना चाहते हैं? अगर हां, तो इसके लिए कौन से ऑप्शन को चुनना चाहते हैं? क्या अपने पैसों को सेविंग अकाउंट (Saving Account), एफडी (FD), आरडी (RD), एसआईपी (SIP), म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में सुरक्षित रखना चाहते हैं? तो आप इनमें से बेहतर ऑप्शन फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को चुन सकते हैं। अपने पैसों को एफडी करके आप अधिक रिटर्न का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, एफडी पर सभी बैंक अलग-अलग ब्याज दर का फायदा देते हैं।

Advertisement

अगर आप HDFC Bank के ग्राहक हैं या फिर इस बैंक में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके पास एक अच्छा मौका है। दरअसल, बैंक की ओर से एफडी पर दिए जा रहे ब्याज का रेट बढ़ाया गया है। ऐसे में ग्राहकों को एफडी पर अधिक ब्याज दर का फायदा मिल सकेगा। आइए जानते हैं कि एचडीएफसी बैंक की ओर से कितने दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर कितना ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है?

बैंक दे रहा है एफडी पर 7.75% ब्याज 

एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिक ब्याज दर का फायदा मिलेगा। बैंक की तरफ से ग्राहकों को एफडी पर 7.75% ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है। बैंक की ओर से 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के साथ एफडी की सुविधा दी जाती है।

इतने रुपये की एफडी पर मिलेगा अधिक ब्याज दर

HDFC बैंक की ओर से ग्राहकों को 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अधिक ब्याज दर का फायदा मिल रहा हैं। बैंक की ओर से एफडी रेट को 0.25 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। बैंक की ओर से अपने ऑफिशियल साइट्स पर ब्याज दर को बढ़ाने की जानकारी साझा की गई है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- ये 5 बैंक दे रहे हैं एफडी पर 9.50 प्रतिशत तक का ब्याज

इतने दिनों की अवधि पर मिलेगा अधिक ब्याज

ग्राहकों को 8 महीने से लेकर 20 महीनों की अवधि पर सबसे ज्यादा ब्याज दर का फायदा मिलेगा। जनरल निवेशकों को एफडी पर 7.25 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिल रहा है। जबकि, सीनियर सिटीजन्स को 7.75 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा दिया जाएगा।

वहीं, अगर कोई 5 साल, 1 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के साथ एफडी करवाता है, तो उसको भी 7.75 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा मिलेगा। हालांकि, इतने प्रतिशत ब्याज दर का फायदा सीनियर सिटीजन को मिलेगा। जबकि, जनरल निवेशकों को 7 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा मिलता है।

7 दिन से 10 साल की अवधि वाली एफडी पर 3.5 प्रतिशत से 7.75 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा। 18 महीने से लेकर 21 महीने से कम की अवधि वाली एफडी पर 7 से 7.25 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा।

Advertisement
Tags :
5 year fd rates7.75% on FDBank Fixed DepositHDFC Bankspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement